September 22, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने 36वें राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को दी बधाई

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 36वें राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले मध्यप्रदेश और देश के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी प्रेरणा से मध्यप्रदेश और देश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश और देश को गौरवान्वित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज अहमदाबाद में 36 वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ कर खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा, उत्साह और उल्लास का संचार किया है। इस राष्ट्रीय आयोजन में देश के लगभग 15 हजार खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कामना की कि सभी मध्यप्रदेश और देश के सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन कर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों जिस तरह अच्छी तैयारी की है, उससे आशा है कि इस बार आशानुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। इस बार खिलाड़ी पदकों का 100 का आंकड़ा भी पार करेंगे और रैंक में भी सुधार होगा

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश से 298 खिलाड़ियों का दल गुजरात के अहमदाबाद में शुरू हुए 36 वें राष्ट्रीय खेल में भाग ले रहा है। यह दल 25 खेलों में भाग लेंगे। दल में 86 ऑफिसियल्स शामिल हैं। केरल में आयोजित पिछले राष्ट्रीय खेल में मध्यप्रदेश ने 91 पदक प्राप्त कर छठवाँ स्थान प्राप्त किया था। राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रथम 3 स्थान पाने वालों को नगद राशि तथा चौथे और पाँचवें स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *