September 22, 2024

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से हुए बाहर, मोहम्मद सिराज को मिली जगह

0

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज से जसप्रीत बुमराह चोट के चलते बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद सिराज को चुना गया है। बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय T20I टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मो. सिराज
 
गुरुवार को एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट के बारे में बताया गया था। रिपोर्ट के अनुसार बुमराह इस चोट के चलते आगामी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। दरअसल, बुमराह की इस चोट को ठीक होने में 4 से 6 महीने तक का समय लग सकता है।
 
बता दें, इसी चोट के चलते भारतीय तेज गेंदबाज को एशिया कप 2022 से भी बाहर होना पड़ा था। इंग्लैंड दौरे के बाद जसप्रीत बुमराह एनसीए में लगातार ट्रेनिंग कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जब उन्होंने वापसी की तो लगा कि अब सब ठीक है, मगर उनकी चोट बताती है कि बुमराह वापसी से पहले सही से रिकवर नहीं कर पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *