September 22, 2024

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकवादी, शोपियां में एनकाउंटर जारी

0

श्रीनगर।
 
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। गृह मंत्री अमित शाह के इस क्षेत्र के दौरे से पहले बारामूला के पट्टन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। एक अन्य ट्वीट में पुलिस ने कहा, "बारामूला के येदिपोरा के पट्टन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं।" आपको बता दें कि पुलिस और सुरक्षा बलों को उन इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री  के कार्यक्रम की जानकारी साझा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अधिकारियों ने कहा कि अमित शाह 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू पहुंचेंगे और पार्टी के स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अगले दिन वह रघुनाथ मंदिर जाएंगे। उसी दिन राजौरी में भाजपा की एक रैली को संबोधित करेंगे और देर शाम श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। इसके बाद शाह 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे बारामूला में पार्टी की एक और रैली को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि शाह पहली बार श्रीनगर के बाहर किसी रैली को संबोधित करेंगे। रिपोर्टों के अनुसार, पहले उन्हें 30 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचना था और 1 अक्टूबर को राजौरी और 2 अक्टूबर को बारामूला में जनसभाएं करनी थीं। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कार्यक्रम में बदलाव की जानकारी दी है।

पीटीआई ने रैना के हवाले से कहा, "मुझे गृह मंत्री के कार्यालय से एक फोन आया और बताया गया कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के भूतपूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो के लिए रवाना हुए हैं, इसलिए अमित शाह को राष्ट्रीय राजधानी में रहना है। वह दिल्ली से बाहर किसी भी समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं।''

इस बीच राजौरी और बारामूला का दौरा करने वाले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि अमित शाह की यात्रा से पहले सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह के साथ राजौरी का दौरा किया और अमित शाह के दौरे के संबंध में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की। वह इससे एक दिन पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला भी गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed