September 22, 2024

मप्र के शेष 46 निकायों के चुनाव परिणाम घोषित, फिर BJP का परचम

0

भोपाल
प्रदेश के अठारह जिलों के 17 नगरपालिका और 29 नगर परिषदों में 814 वार्डों में पार्षद पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने आज सभी जिला मुख्यालयों पर हुई मतगणना में अधिकांश निकायों में भाजपा उम्मीदवार जीत चुके है या जीत की ओर अग्रसर है।

सभी 46 नगरीय निकायों में पार्षद पद के लिए मैदान में उतरे उम्मीदवारों के मतों की गणना आज सुबह नौ बजे सभी जिला मुख्यालयों पर शुरू हुई। पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच मतगणना शुरु हुई। बालाघाट, खंडवा, रतलाम, बुरहानपुर, सिवनी, डिंडौरी, उमरिया, सिंगरौली, खरगौन, अलीराजपुर, रायसेन, सागर जिलों की मतगणना पूरी हो चुकी है। शेष स्थानों पर मतगणना चल रही है। जिन स्थानों के परिणाम घोषित हो चुके है उनमें सागर जिले की रहली विधानसभा की गढ़ाकोटा नगर पालिका  में 23 वार्डों में भाजपा ने सभी वार्डों में विजय प्राप्त की है। इसी तरह खुरई विधानसभा की खुरई नगर पालिका में 32 में से 21 वार्डों में पहले ही भाजपा के पार्षद निर्विरोध चुने गये थे। केवल 11 वार्डों में चुनाव हुआ है जिसमें सभी 11 में भाजपा के पार्षदों ने विजय प्राप्त की है।

छिंदवाड़ा जिले में 4 भाजपा 2 कांग्रेस
छिंदवाड़ा जिले के छह नगरीय निकायों में से भाजपा के पास चार और दो स्थानों पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने चुनाव जीता है। जिन निकायों में  भाजपा का कब्जा रहा है उनमें सौंसर, मोहगांव, दमुआ, जुन्नारदेव में भाजपा उम्मीदवार जीते है और पांढुर्ना और हरई में कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव जीते है।  हरई नगर पािषद चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है। यहां पंद्रह सीटों में से तेरह सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत गए है। यहां दस नंबर वार्ड से भाजपा का प्रत्याशी और चार नंबर वार्ड से निर्दलीय उमेश अग्रवाल ने चुनाव जीता है।

अलीराजपुर में कांग्रेस आगे
अलीराजपुर में कांग्रेस 11 और भाजपा 6 तथा आप एक स्थान पर चुनाव जीती है।  शहपुरा के 15 वार्डों में 13 भाजपा, एक कांग्रेस और एक एक में निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई है। रतलाम जिले की सैलाना नगर परिषद में पंद्रह वार्डों में से नौ कांग्रेस, चार भाजपा और  दो निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में रही है।  यहां सैलाना नगर परिषद की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नम्रता जितेन्द्र राठौर हार गई है लेकिन सैलाना नगर परिषद में एक बार फिर से कांग्रेस का कब्जा बरकरार रहा है। खरगौन जिले के तीन निकायों में भीकनगांव में कांग्रेस और भाजपा के छह-छह  और तीन निर्दलीय चुनाव जीत गए है।

डिंडोरी: 6 भाजपा, 6 कांग्रेस, 3 निर्दलीय
डिंडौरी नगर परिषद के कुल 15 वार्डो में से 6 भाजपा, छह कांग्रेस और तीन पर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते है। शहपुरा के पंद्रह वार्डो में 13 भाजपा, एक कांग्रेस और एक में निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते है। मंडला जिले के बिछिया नगर परिषद में कांग्रेस ने बाजी मारी है। यहां आठ स्थानों पर कांग्रेस और सात पर भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *