September 22, 2024

उज्जैन : महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण से पहले CM Shivraj ने दिया खास संदेश

0

उज्जैन
प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर मंदिर में बनाए गए महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो गई हैं, जहां आगामी 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कोरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का सभी को आमंत्रण दिया, और इस पुण्य आयोजन का हिस्सा बनने की अपील की है। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धार्मिक नगरी उज्जैन में ही कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई थी।

सीएम शिवराज ने किया संबोधित सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा की, जय महाकाल! द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री महाकाल महाराज उज्जैन में विराजमान हैं। मध्यप्रदेश और देश पर सदैव उनकी कृपा बरसती है। महाकाल महाराज की इच्छा से ही उनके परिसर का विस्तार शिव लीलाओं के साथ किया गया है। वहां एक अद्भुत रचना हुई है जिसका नाम श्री 'महाकाल लोक' रखा गया है। हम सबके लिए प्रसन्नता की बात और आनंद का विषय है कि, श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने 11 अक्टूबर को हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन पधार रहे हैं। शाम को 6:00 बजे लोकार्पण का कार्यक्रम संपन्न होगा।

 उज्जैन नहीं आ सके तो गांव में ही लगाएं दीपक इसी के साथ सीएम शिवराज ने कहा की, यह भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग है। पहले केदारनाथ जी, फिर काशी विश्वनाथ जी, अब बाबा महाकाल लोक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों से लोकार्पण होगा। आप सब आमंत्रित हैं। मेरी आप से अपील है कि इस पल के साक्षी बनें। अगर आप उज्जैन न आ सकें तो अपने गांव के मंदिर में दीपक जलाएं साज सज्जा करें। वहां भजन-कीर्तन, पूजन, अभिषेक और आरती हों फिर सारा गांव अपने मंदिर के प्रांगण में बैठकर श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का कार्यक्रम देखे। कुछ ऐसा रहेगा पीएम मोदी का दौरा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे।

 वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और महाकाल कॉरिडोर से जुड़ी तैयारियों का सिलसिला जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े 5 बजे धार्मिक नगरी उज्जैन आएंगे, जहां महाकाल दर्शन के बाद वे महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *