September 23, 2024

जेल में रहकर जीता वार्ड पार्षद का चुनाव, लोग बुला रहे सिंगरौली का रॉबिन हुड

0

सिंगरौली
 सिंगरौली की सियासत में 'रॉबिन हुड' कल्चर का उदय हो रहा है। हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव में सिंगरौली जेल में रहते हुए पार्षद पद पर भारी मतों से चुनाव जीतकर इस कल्चर की शुरुआत प्रेम सिंह 'भाटी' नाम के व्यक्ति ने की है। प्रेम सिंह सरई के स्थानीय निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा हमला के आरोप में सिंगरौली जेल में विचाराधीन बंदी रहते हुए चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत भी हासिल की। इस जीत के बाद प्रेम सिंह भाटी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है। और रॉबिन हुड के नाम से बुलाया जा रहा है। सिंगरौली जिले के दो नगर परिषदों का मतदान सम्पन्न होने के बाद मतगणना 30 सितंबर को संपन्न हुई, इसमें सरई नगर परिषद के वार्ड क्रमांक-14 से प्रेम सिंह ने जेल में रहते हुये पार्षद पद के लिये चुनाव लड़ा और चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल की।

वार्ड वासियों ने जमकर वोट किए
प्रेम सिंह की वार्ड मे एक सक्रिय नेता के रुप मे छवि रही है। गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले प्रेम सिंह इससे पहले गांव के सरपंच रह चुके हैं। यहां पहली बार यहां नगर परिषद का चुनाव सम्पन्न हुआ। लेकिन इसी बीच आपराधिक कृत्य के आरोप में प्रेम सिंह सिंगरौली जेल चले गए। नगर परिषद के चुनावी मैदान में वार्ड वासियों ने उनके नाम पर सहमति बनाई और जमकर वोट किए। हालांकि चुनावी रण के मैदान में कई प्रतिद्वंद्वी भी मुकाबले में थे। प्रेम सिंह जेल से ही चुनावी मैदान में उतरे और अपने वार्ड में उनको बाढ़ वासियों ने वोट देकर पार्षद बनाया।

पहले थे सरपंच अब बन गए पार्षद
बताया जा रहा है कि प्रेम सिंह भटिया इससे पहले सरई जनपद के ग्राम पंचायत घोंघरा के सरपंच थे। कांग्रेस पार्टी के नेता भी माने जाते है। वही अब नवगठित नगर परिषद में ग्राम प्रधान से पार्षद बन गये।

सरई निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा का आरोप
दरअसल आरोप है कि सरई नगर परिषद के वार्ड क्रमांक-14 से प्रेम सिंह सरई ने स्थानीय निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा हमला किया था। जिस के आरोप में 28 जुलाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रेम सिंह अभी भी जेल के अंदर है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *