September 23, 2024

इंडो नेपाल बॉर्डर से 2 तस्कर रंगे हाथ गिरफ्तार, पेंटिंग मटेरियल की कर रहे थे तस्करी

0

बीरपुर
 
एसएसबी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी रिफ़्यूजी कॉलोनी के विशेष नाका दल ने इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय बार्डर पर दो तस्कर को गिरफ्तार किया । 45 वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि  तस्करी की पूर्व सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी। सीमा स्तम्भ संख्या 200 ,मेहता टोला के क्षेत्र से भारत से नेपाल की तरफ सामानो की तस्करी की सूचना के बाद विशेष दल का गठन किया गया था।

उप-निरीक्षक जगदीश चंद साह के नेतृत्व में आरक्षी संजय सिंह रावत तथा आरक्षी अभिषेक द्विवेदी का विशेष नाका दल चिन्हित स्थान पर पहुंच कर मुस्तैदी के साथ इलाके की निगरानी करने लगे। दो तस्कर ई-रिक्शा मे सामान लादकर भारत से नेपाल की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे। पूर्व प्राप्त आसूचना के आधार पर ई-रिक्शा को रोककर उसमें बैठे व्यक्तियों से पूछताछ की गई और  सामानो की तलाशी ली गई | तलाशी के दौरान भारी मात्रा में पेंटिंग मटेरियल बरामद किया गया। पेंटिंग मटेरियल की खरीद की कोई रसीद नहीं थी। एसएसबी जवानों ने सामान सहित ई रिक्शा को जब्त कर लिया है।
 
पकड़े  गए व्यक्ति की पहचान अमरदीप कुमार एवं  चिंकू कुमार पुत्र रमेश  पोदार बसनाहा सहरसा के निवासी के रूप मे की गयी। जब्त किये गए समान तथा, ई-रिक्शा  तथा   दोनों  तस्करों को   उचित कागजी कार्यवाही करने के उपरांत कस्टम विभाग भीमनगर को सौंप दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *