September 24, 2024

सपा की सहयोगी सुभासपा देगी द्रौपदी मुर्मू को वोट, ओपी राजभर ने किया ऐलान, बोले- अमित शाह का मुझे फोन आया

0

लखनऊ
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के 6 विधायक राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट देंगे। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को लखनऊ में कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी। ओपी राजभर ने अपने इस फैसले से गठबंधन पार्टी समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दिया है।

 ओपी राजभर ने प्रेस कांफ्रेंस में राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा कि हम समाज के निचले तबके के विकास के लिए काम करते रहेंगे। ऐसे में हमारी पार्टी के सभी 6 विधायक द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देंगे। राजभर ने आगे कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए सीएम योगी और गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही। जब गृह मंत्री मुझसे ये बात कह रहे हैं, जबकि मेरी कोई औकात नहीं। ऐसे में हमने द्रौपदी मुर्मू जी को समर्थन देने का फैसला किया है।

 ओपी राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ''उन्हें मेरे वोटों की जरूरत नहीं है। मैं तो उनका इंतजार करता रहा, लेकिन उन्हें मेरे समर्थन की जरूरत नहीं है।'' राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ रिश्तों को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि हमने उन्हें जनता के बीच जाकर मेहनत करने की सलाह दी, लेकिन हम निचले तबके से आते हैं। ऐसे में हमारी सलाह से 'बड़े लोगों' को दिक्कत होती है, तो आगे से हम कोई सलाह नहीं देंगे। सपा गठबंधन टूटने के कयास पर ओपी राजभर ने कहा कि गठबंधन में अभी तो हैं, जब तक वो रखेंगे। आगे टाइम आएगा तो बताएंगे। हम उनसे अलग नहीं हैं। वो कह रहे है कि आप अपनी पार्टी के मालिक, हम अपनी पार्टी के मालिक है। सपा को मेरी सलाह की जरूरत नहीं, इसलिए सलाह नहीं दूंगा।

कार विवाद पर क्या बोले ओपी राजभर ?
सपा द्वारा गिफ्ट में दी गई फॉर्च्यूनर कार को लेकर विवाद पर ओपी राजभर ने कहा, ''मैं इनोवा से चलता हूं। एक इनोवा 4 साल पहले खरीदी गई है। एक इनोवा 2 साल पहले खरीदी गई है। मेरे पास फॉर्च्यूनर गाड़ी नहीं है, मैं इनोवा से ही चलता हूं। फॉर्च्यूनर से चलकर मुझे अपनी कमर नहीं तुड़वानी है। बता दें, सपा की तरफ से दावा किया गया है कि पार्टी की तरफ से ओपी राजभर को तोहफे में फॉर्च्यूनर कार गिफ्ट की गई थी, जोकि समाजवादी पार्टी के सचिव के नाम पर रजिस्टर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *