September 23, 2024

केजरीवाल ले आए ‘IB रिपोर्ट’! बोले- गुजरात में हारेगी भाजपा, कांग्रेस ने भी पूछ लिया बड़ा सवाल

0

 गांधीनगर
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली हैं। उन्होंने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि 'इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट' में बताती है कि अगर आज चुनाव होते हैं तो राज्य में आप की सरकार बनेगी। कांग्रेस ने आप संयोजक के इस दावे को सिरे खारिज किया है।

राजकोट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'सूत्रों के मुताबिक आईबी की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आज गुजरात में विधानसभा चुनाव होते हैं तो राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि आप कम अंतर से सरकार बनाएगी। हम बहुत कम सीटों के साथ बीजेपी से आगे हैं। जनता गुजरात सरकार को एक बड़ा झटका देने जा रही है।' हालांकि, उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में आप को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि वह चुनावों में प्रचंड बहुमत चाहते हैं। केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि जब से रिपोर्ट सरकार को उपलब्ध हुई है, बीजेपी और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है और उनकी समूह बैठकें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी रिपोर्ट से डरी हुई है और दोनों पार्टियों के नेता आप पर एक ही भाषा में आरोप लगा रहे हैं।
 
केजरीवाल द्वारा पार्टी पर लगाए आरोपों को लेकर कांग्रेस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी। दिल्ली सीएम के दावे पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, 'हर कोई जानता है कि केजरीवाल झूठे हैं। उनके दावे के बाद पहला सवाल यह उठता है कि आईबी की रिपोर्ट केजरीवाल तक कैसे पहुंची? अगर उनके पास यह रिपोर्ट है तो उन्होंने इस गोपनीय रिपोर्ट को सार्वजनिक क्यों किया? क्या आईबी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन नहीं है? केजरीवाल एक पूर्व सरकारी अधिकारी हैं, उन्हें यह पता होना चाहिए।'

केजरीवाल के दावों की जांच की मांग करते हुए, दोशी ने कहा, 'मामले की जांच होनी चाहिए और उन्हें गुजरात के लोगों से खुले तौर पर झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए।' केजरीवाल और कांग्रेस लंबे समय से एक-दूसरे को बीजेपी की 'बी' टीम बताते रहे हैं। केजरीवाल के अनुसार, बीजेपी चाहती है कि राज्य में कांग्रेस मजबूत हो, ताकि सत्ता विरोधी वोट बंट जाएं और इसलिए वह कांग्रेस को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन पार्टी नेताओं ने उन्हें कांग्रेस नहीं छोड़ने को कहा है ताकि बीजेपी और कमजोर न हो पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *