September 24, 2024

लखनऊ के लुलु माल में सुंदरकांड का कार्यक्रम हिंदू महासभा ने टाला, माल प्रबंधन ने माफी मांगी

0

लखनऊ
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने देश के सबसे बड़ा माल उदघाटन के चंद रोज बाद ही विवाद में आ गया है। यहां पर कुछ लोगों ने नमाज पढऩे के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी सुंदर कांड का पाठक करने का कार्यक्रम तय कर लिया था। इसी दौरान लुलु माल प्रबंधन के माफी मांग लेने के बाद यहां पर सुंदर कांड पाठ का कार्यक्रम टाल दिया गया है। उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शापिंग माल लुलु माल का लखनऊ में दस जुलाई को उद्घाटन किया गया। इसके बाद बुधवार को यहां पर कुछ लोगों के नमाज पढऩे का वीडियो वायरल होने के बाद मामला काफी तूल पकड़ गया। लुलु माल प्रबंधन ने इसको लेकर अज्ञात लोगों ने खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया। इसी दौरान अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने शुक्रवार यानी आज यहां पर सामूहिक रूप से सुंदर कांड का पाठ करने की घोषणा कर दी। इस मामले के तूल पकडऩे पर लुलु माल प्रबंधन ने हिंदू महासभा से माफी मांग ली है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया कि लुलु माल प्रबंधन ने सार्वजनिक स्थल पर नमाज के मामले में माफी मांग ली है, इसके साथ ही इनकी तरफ से इस प्रकरण में केस भी दर्ज कराया गया है। इसी कारण आज यहां पर सुंदर कांड पाठ का कार्यक्रम टाल दिया गया है।

लखनऊ के लुलु माल में आज यानी 15 जुलाई को अखिल भारत हिंदूासभा ने सुंदर कांड का पाठ करने का कार्यक्रम बनाया था। इनको अयोध्या के संतों का भी समर्थन मिल रहा है। इनका सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सुंदरकांड के पाठ का कार्यक्रम था। यह लोग उसी स्थान पर सुंदर कांड का पाठ करने का कार्यक्रम बनाए थे, जहां पर अज्ञात लोगों ने नमाज पढ़ी थी। सुंदर कांड का पाठ शाम को छह बजे से करने का कार्यक्रम तय था। अखिल भारत हिंदू महासभा के लुलु माल में सुंदर कांड का कार्यक्रम स्थगित करने के बाद भी प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। उनको लालबाग में उनके आवास पर नजरबंद किया गया है।

बीते बुधवार को वीडियो वायरल होने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर लुलु माल में दोबारा नमाज पढ़ी जाएगी तो विवश होकर माल में सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। माल को लेकर पहले ही इंटरनेट मीडिया में चल रहा था कि यहां पर लव जिहाद को बढ़ावा दिया जाता है। इतना ही नहीं पत्र के जरिए अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सनातन धर्म के लोगों से माल का बायकाट करने का भी निवेदन किया।

लुलु माल में नमाज पढऩे वालों के खिलाफ गुरुवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लुलु माल के जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने गुरुवार की शाम को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तहरीर दी। उसमें आरोप लगाया है कि माल परिसर में बिना अनुमति के कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो की जांच कराने पर राजधानी के लुलु माल का ही निकला। जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने पुलिस से शिकायत की नमाज पढऩे वालों में माल का कोई कर्मचारी या अधिकारी नहीं है। तहरीर के आधार पर अज्ञात नमाजियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *