September 24, 2024

पीएम मोदी हिमाचल को सौगात देकर बोले – मैंने यहां की रोटी खाई है, फूंका चुनावी बिगुल

0

बिलासपुर
हिमाचल प्रदेश के विलासपुर में पीएम मोदी ने एम्स का उद्घाटन करने के साथ प्रदेश को 3600 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात दी। पीएम ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य और केंद्र सरकार के कामकाज को गिनाया। उन्होंने हिमाचल के विकास के लिए 'डबल इंजन' की सरकार को क्रेडिट दिया। पीएम ने हिमाचल में बिताए अपने पुराने दिनों को भी याद किया और कहा कि उन्होंने यहां की रोटी खाई है। मोदी के इस कार्यक्रम को चुनावी बिगुल के रूप में देखा जा रहा है। इस महीने के अंत तक हिमाचल में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि बिलासपुर को एक साथ आज विकास का दोहरा तोहफा मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विकास संभव है, क्योंकि लोगों ने केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया। पीएम ने कहा कि पिछली सरकारें नींव डालती थीं और चुनाव के बाद परियोजनाओं को पूरा करना भूल जाती थीं, लेकिन हमारी सरकार शिलान्यास करती है और परियोजनाओं का उद्घाटन करती है।

पीएम ने कहा कि जो हिमाचल पूरे देश में राष्ट्र रक्षा के वीरों के लिए जाना जाता है, वही हिमाचल अब इस एम्स के बाद, जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं। ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का। यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *