September 24, 2024

थाईलैंड में चाइल्ड सेंटर में पूर्व पुलिस अधिकारी ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 34 लोगों की मौत

0

बैंकाक
थाईलैंड के एक चाइल्ड केयर सेंटर में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले का ज्यादातर शिकार बच्चे हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक यह हमला देश के पूर्वोत्तर इलाके में हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस भीषण गोलीबारी को एक बंदूकधारी हमलावर ने अंजाम दिया है। वह एक पूर्व पुलिस अधिकारी है और हमले की घटना को अंजाम देने के बाद उसने खुद को गोलीमार कर खुदकुशी कर ली।

पीएम ने अलर्ट जारी किया
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने एक बयान में कहा कि पीड़ितों में 22 बच्चे और वयस्क भी शामिल हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 34 लोगों की हत्या करने के बाद आरोपी पूर्व पुलिस अधिकारी ने अपनी पत्नी और बच्चों की भी गोली मारकर हत्या कर दी और उसके बाद खुद को गोली मार ली। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि पूर्व पुलिस अधिकारी घटना को अंजाम देने के बाद बैंकॉक लाइसेंस प्लेट के साथ एक सफेद पिकअप वैन से भाग गया। पुलिस ने गाड़ी का नंबर जारी करते हुए 192 नंबर पर कॉल करने को कहा था। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री प्रयुत चन ओचा ने सभी एजेंसियों को तुरंत एक्शन लेने और अपराधी को पकड़ने के लिए अलर्ट कर दिया है।

2020 में भी हुआ था हादसा
 थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है। हालांकि लोगों में अवैध हथियार रखने का चलन नहीं होने से इस तरह की बड़े पैमाने पर मास शूटिंग बहुत कम ही देखने को मिलती है। हालांकि वर्ष 2020 में एक ऐसी ही घटना घटी थी जब प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक भीषण ने भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *