September 24, 2024

केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी महाराष्ट्र से शुरू करेगी विस्तार

0

हैदराबाद
पार्टी अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), पूर्व में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) महाराष्ट्र से अपनी गतिविधियों का राष्ट्रव्यापी विस्तार करने के लिए शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के किसान विंग को वहां से लॉन्च करके पार्टी महाराष्ट्र को गतिविधि के पहले क्षेत्र के रूप में उठाएगी। राव ने टीआरएस की आम सभा में अपने भाषण के दौरान यह बात कही, जिसने सर्वसम्मति से पार्टी का नाम बदलकर बीआरएस करने का प्रस्ताव पारित किया। राव के नाम से मशहूर केसीआर ने यह भी स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री रहते हुए वह देश के सभी हिस्सों का दौरा करेंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा, "हम मैदान नहीं छोड़ेंगे। इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।"
 
केसीआर की यह टिप्पणी राजनीतिक गलियारों में अटकलों के बीच आई है कि उनके बेटे के.टी. रामा राव मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे जबकि वह राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे। टीआरएस के संस्थापक ने उज्ज्वल भारत के विकास का आह्वान किया। 2024 के लोकसभा चुनावों पर नजरें गड़ाए हुए केसीआर ने कहा, "अगर हमारे देश के संसाधनों का देश के भीतर इस्तेमाल किया जाए तो हम अमेरिका से बेहतर विकास कर सकते हैं। हमारे पास अभी भी समय है। हम पूरे देश में विस्तार करेंगे।" मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर तेलंगाना के कारण देश का भला होता है, तो यह देश के इतिहास में अच्छा होगा। केसीआर ने यह भी खुलासा किया कि दलित, किसान और आदिवासी आंदोलनों को मुख्य एजेंडे के रूप में आगे बढ़ाया जाएगा।

 उन्होंने देश भर में सामाजिक और राजनीतिक विकारों को दूर करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, "तेलंगाना पहले ही देश को यह दिखा चुका है। हम समय-समय पर उभरती स्थिति का जायजा लेंगे और आगे बढ़ेंगे।" उन्होंने देश को आगे ले जाने का आह्वान किया जैसे तेलंगाना आंदोलन को जीत की ओर ले जाया गया। उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना ने हर समुदाय का विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों का विकास हुआ है और केंद्र द्वारा घोषित पुरस्कार इस बात का प्रमाण हैं। उन्होंने याद किया कि टीआरएस ने 21 साल पहले शुरुआत की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *