September 24, 2024

CM शिवराज और मंत्रियों ने टि्वटर पर लगाई ‘श्रीमहाकाल लोक’ की डीपी

0

 भोपाल

उज्जैन में 856 करोड़ रुपए की लागत से बने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। शिवराज सरकार इस समारोह को उत्सव के रूप में मना रही है। गुरुवार को इसका एक उदाहरण भी देखने को मिला। CM शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी और बैनर फोटो बदल दिए। डीपी की जगह 'महाकाल लोक' का लोगो और बैनर पर महाकाल की फोटो लगाई। उन्होंने सभी से श्री महाकाल लोक की डीपी-बैनर लगाने का आह्वान किया। इसके बाद होड़ सी लग गई। चंद मिनटों में सैकड़ों लोगों ने अपनी डीपी और बैनर बदल लिए। इनमें मंत्री और विधायक भी शामिल हैं।

इसके साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह सहित कई मंत्रियों, उज्जैन कलेक्टर ने डीपी-बैनर बदल दिए हैं। वहीं सामान्य प्रशासन, जनसंपर्क, स्वास्थ्य, तकनीकी शिक्षा, वित्त, महिला एवं बाल विकास, खेल एवं युवक कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, नर्मदाघाटी, उद्योग, श्रम सहित कई अन्य विभागों ने भी अपनी वेबसाइटों के बैनर बदल गए हैं।

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर परिसर का भी कायाकल्प हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को 'श्रीमहाकाल लोक" श्री महाकाल महाराज को समर्पित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से इस कार्यक्रम में श्रद्धापूर्वक शामिल होने की अपील की है, जो उज्जैन नहीं पहुंच सकते हैं, उनसे अपने घर या क्षेत्र के मंदिरों पर भजन-कीर्तन करने का अनुरोध किया है। इसी कड़ी में ट्विटर, फेसबुक और वेबसाइट की डीपी-बैनर बदले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने जनता से भी अपील की है कि वे इस उत्सव के सहभागी बनें और अपने इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल की डीपी, बैनर बदलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *