September 25, 2024

केंद्रीय विद्यालय के वॉशरूम में 11 साल की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, DWC ने उठाया मामला

0

नई दिल्ली  
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली की केंद्रीय विद्यालय में वॉशरूम के अंदर 11 साल की छात्रा से स्कूल के दो छात्रों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। दिल्ली पुलिस ने घटना को लेकर कहा कि मंगलवार को दोनों किशोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women commission) ने घटना को लेकर दिल्ली पुलिस और स्कूल प्रशासन को नोटिस जारी किया है।
 
मामला तब सामने आया जब महिला आयोग के मामले को उठाने के बाद पीड़ित छात्रा ने पुलिस से संपर्क किया और मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। घटना की पुष्टि करते हुए डीसीपी (नई दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि उन्हें एक शिकायत मिली और उन्होंने तुरंत यौन उत्पीड़न और पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
 
वहीं इस घटना पर स्कूल के अधिकारियों का कहना है कि छात्रा ने घटना की जानकारी प्रिंसिपल को नहीं दी। अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *