September 25, 2024

AUS vs WI: मिशेल स्टार्क ने इस शानदार कैच से किया काइल मेयर्स को हैरान

0

 नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज पर 31 रनों से जीत दर्ज कर 2-0 से मेहमानों का सूपड़ा साफ किया। टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज तैयारियों को पुख्ता करने के रूप में देखी जा रही थी। इस सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने खूब सुर्खियां बटौरी थी। दरअसल, पहले टी20 में उन्होंने ऑफ साइड में कवर्स के ऊपर लॉफ्टिड छक्का लगाकर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खिंचा था। इस शॉट में गजब की टाइमिंग देखने को मिली थी। मगर दूसरे टी20 में इसी खिलाड़ी को मिशेल स्टार्क ने शानदार कैच पकड़ आंखें खोलने पर मजबूर कर दिया।
 
गाबा में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर (75) के अर्धशतक और टिम डेविड की 42 रनों की तूफानी पारी के दम पर 179 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को मिशेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में काइल मेयर्स के रूप में पहला झटका दिया। लो फुलटॉस गेंद को सामने की तरफ खेलने के प्रयास में मेयर्स गेंद सीधा स्टार्क का हाथों में मार बैठें। 6 फीट 6 इंच लंबे स्टार्क ने अपनी ओर आती गेंद को नीचे झुककर शानदार कैच पकड़ा। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
 

बात मुकाबले की करें तो, दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर की 10 चौके और तीन छक्के जड़ित 41 गेंद की पारी और टिम डेविड के 42 रन (20 गेंद, चार चौके, तीन छक्के) के योगदान से सात विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। जॉनसन चार्ल्स 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। अकील हुसैन ने 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *