September 25, 2024

शैफाली वर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया

0

नई दिल्ली

खराब फॉर्म से उबरने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने महिला एशिया कप 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 55 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। भारत ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को 59 रन हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। सिलहट क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में शैफाली ने अपनी पारी के दौरान 44 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने साथ ही स्मृति मंधाना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 96 रनों की शानदार साझेदारी की।

18 साल की शैफाली ने इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया है। उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे छाेटे फॉर्मेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। शैफाली अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाली सबसे युवा बैटर बन गई हैं। उन्होंने 18 साल और 253 दिन में यह उपलब्धि हासिल की। शैफाली ने इसके साथ ही अपनी टीम साथी जेमिमा रोड्रिग्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जेमिमाह ने 21 साल और 32 दिन में यह कारनामा किया था।
Women Asia Cup में बांग्लादेश को रौंदकर सेमीफाइनल के करीब पहुंचा भारत

भारतीय सलामी बैटर सबसे तेज 1000 रन बनाने वाली खिलाड़ी भी बन गई है। वह डेब्यू करने के तीन साल और 14 दिन में इस आंकड़े तक पहुंच गई हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने अपने डेब्यू के तीन साल और 87 दिन में ही इस आंकड़े को हासिल कर लिया था। शैफाली ने साथ ही 735 गेंदों में अपने 1000 T20I रन पूरे किए हैं, जोकि सबसे तेज है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed