September 26, 2024

शाहिद अफरीदी का दावा- धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को साइड में रख दिया था

0

 नई दिल्ली
 
एक समय था जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के खेल में भारत का वर्चस्व था, खासकर वर्ल्ड कप मैचों में, लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। ये कहना है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का। उन्होंने कहा है कि पिछले करीब एक साल में काफी कुछ बदल गया है, क्योंकि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम की अप्रोच बदल गई है। हालांकि, उनका कहना है कि एमएस धोनी के दौर में टीम इंडिया की अप्रोच अलग थी।

पिछले साल अक्टूबर तक, पाकिस्तान ने भारत को विश्व कप के किसी भी मैच में नहीं हराया था – एकदिवसीय मैचों में 7 और टी20आई में 5 बार हार मिली थी। भारत ने एशिया कप के मैचों में भी एक बेहतर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड कायम किया हुआ था, लेकिन 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। इसके बाद एशिया कप 2022 में भारत ने एक मैच जीता और एक मैच पाकिस्तान जीतने में कामयाब रहा।  

समा टीवी पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान के प्रति अपना दृष्टिकोण और रवैया बदल दिया था। अफरीदी ने माना कि अपने हेड-टू-हेड प्रभुत्व के कारण भारत ने पाकिस्तान को दरकिनार करना शुरू कर दिया था और ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रतिस्पर्धा शुरू कर दी थी। हालांकि, उन्हें लगता है कि पाकिस्तान के खेल के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने के साथ चीजें बदल रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed