September 27, 2024

बारिश ने UP से दिल्ली तक मचाई तबाही, नोएडा-गाजियाबाद और लखनऊ में आज बंद रहेंगे स्कूल, ऑरेंज अलर्ट जारी

0

 नई दिल्ली।
 
दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है। कई सड़कें जलमग्न हैं। बड़े-बड़े पेड़ों के गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद और आगरा सहित अन्य शहरों में सोमवार को स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। कक्षा पहली से 12वीं तक के सभी स्कूल एक दिन के लिए बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में शनिवार दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। सड़कों पर पानी भर गया है। कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं। अब तक लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, कानपुर, एटा, मैनपुरी और फिरोजाबाद में जिला अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने नोएडा में एक स्कूल अधिकारी के हवाले से कहा, "जिले में अत्यधिक बारिश के कारण और मूसलाधार बारिश की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने 10 अक्टूबर को सभी के सरकारी, अर्ध-सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-मान्यता प्राप्त स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *