September 27, 2024

भाजपा कर्नाटक में जन संकल्प यात्रा करेगी शुरू

0

बेंगलुरु
 कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य एवं पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का मुकाबला करने के लिए जन संकल्प यात्रा का आयोजन करेंगे।

यात्रा के लिए भाजपा 50,000 पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों को शामिल करने की योजना बना रही है, जो राज्य के रायचूर जिले के गिलेसुगुरु गांव से शुरू होगी।

पार्टी ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण बढ़ाने का अधिक से अधिक श्रेय लेने की रणनीति बनाई है। आयोजक यात्रा के दौरान रायचूर में मुख्यमंत्री बोम्मई के लिए एक मेगा अभिनंदन कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं।

यात्रा 25 दिसंबर तक चलेगी। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के नेतृत्व में अलग से यात्रा भी निकाली जाएगी।

इस बीच, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया सोमवार को रायचूर जाएंगे और भारत जोड़ो यात्रा के लिए लोगों के बीच सद्भावना के संबंध में सत्तारूढ़ भाजपा को होने वाले संभावित नुकसान से बचने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वह पार्टी नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे।

कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा पूरी होने के बाद कांग्रेस राज्य में तीन अलग-अलग पदयात्रा निकालने की भी तैयारी कर रही है। सिंचाई, सीमा मुद्दों और विकास पर ध्यान दिया जाएगा। नेता सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के बीच अपनी पैठ बनाना चाहते हैं।

एक अन्य प्रमुख पार्टी, जद (एस) राज्य में 1 नवंबर को पंचरत्न यात्रा शुरू करेगी। राजनीतिक दल 2023 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार हैं। सत्तारूढ़ भाजपा हिंदुत्व के एजेंडे पर सत्ता बरकरार रखना चाहती है जबकि विपक्षी कांग्रेस सत्ता विरोधी लहर पर निर्भर है। जद (एस) किंगमेकर बनने के लिए ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *