मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में प्राप्त आवेदन पत्रो का शत प्रतिशत करे निराकरणः कलेक्टर
- पात्र हितग्राहियो को कराये लाभान्वितः-राजीव रंजन मीना
सिंगरौली
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान जनता की सेवा का अभियान है जन सेवा अभियान शिविरो में प्राप्त होने वाले आवेदनो का निराकरण पूरी गंभीरता तथा परीक्षण के साथ किय जाये कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से बंचित न रहे परीक्षण उपरांत निर्धारित पोर्टल पर संबंधित आवेन दर्ज किया जाना सुनिश्चित किया जाये उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियो को दिया गया।
कलेक्टर द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा चिन्हित जन कल्याणकारी योजनाओ की विंदुवार समीक्षा की गई। तथा निर्देश दिये गये कि जिन योजनाओ में कम आवेदन प्राप्त हुये है उनका गंभीरता पूर्वक परीक्षण करे तथा दूसरे चरण के अभियान के दौरान जो आवेदन प्राप्त हो रहे है उनका निराकरण पूरी गंभीरता से किया जाये। उन्होने आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के प्रगति, जाति प्रमाण पत्र, के.सी.सी, पात्रता पर्ची, उज्जवला योजना के साथ साथ नामातरण, वटनवारा, सीमांकन, नक्शा सुद्धिकरण, अटल पेशन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना सहित अन्य योजनाओ का लाभ निर्धारित लक्ष्य के अनुसार हितग्राहियो को प्रदान करने के निर्देश दिये। वही दिव्यांगो के लिए आयोजित किये गये कैम्पो में उनका प्रमाण पत्र दिये जाने के निर्देश दिये गये।
कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये गये कि कोई भी प्रकरण लंबित न रहे तथा जिस आवेदन को संबंधितो द्वारा निरस्त किया जाता है उनका गंभीरता पूर्वक परीक्षण करे साथ ही आवेदन किस कारण निरस्त किया गया उसकी सूची तैयार कर प्रस्तुत करे। बैठक के दौरान सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतो की विभागवार समीक्षा करते हुये निर्देश दिया गया कि शिकायतकर्ता से संवाद स्थापित कर शिकायतो का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। वही स्थापना दिवस के तैयारियो के संबंध में चर्चा उपरांत आवश्यक निर्देश दिये गये।बैठक के दौरान जिला पंचायत के सी.ई.ओ साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला आयुक्त नगर निगम पवन सिंह सहित तहसीलदार जिलाधिकारी उपस्थित रहे।