September 27, 2024

महानायक अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

0

महानायक अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में बिग बी को भारत की सबसे असाधारण फिल्म हस्तियों में से एक बताया है और उनके स्वस्थ जीवन की कामना की है।

यह है पीएम का संदेश
पीएम ने अपनी पोस्ट में लिखा है, "अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। वे भारत की असाधारण फिल्म हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है और उनका मनोरंजन किया है। वे स्वस्थ और लंबा जीवन व्यतीत करें।"

श्वेता ने साझा की कविता
पीएम के अलावा अमिताभ बच्चन की फैमिली, कलीग्स और फ्रेंड्स ने भी उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। मसलन बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन ने उन्हें महान बुजुर्ग आदमी बताया और एक कविता साझा की है। उन्होंने बिग बी के साथ अपनी कुछ यादगार तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, "पीरा नु मैं सीने लावां, ते मैं हसदी जावां, धुप्पां दे नाल लड़ लड़ के, मैं लाभियाँ अपनीयां छावां, दुःख वि अपने सुख वि अपने, मैं ते बस एह जाना, सब नु समझ के की करना ऐ, दिल नु एह समझावां, तू झूम झूम झूम झूम, तू झूम झूम झूम झूम। मेरे महान बुजुर्ग के लिए। 80वें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।"

नव्या ने लिखा 'अग्निपथ'
इसी तरह अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने फिल्म 'अग्निपथ' की कविता साझा की है। उन्होंने बिग बी के साथ अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, "तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ। आपके जैसा कहीं कोई नहीं है। हैप्पी बर्थडे नाना।"

अभिषेक ने ऐसे दी शुभकामनाएं
अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के बच्चन फैमिली स्पेशल एपिसोड का एक वीडियो साझा कर बिग बी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा है, "इसे ठीक से करने के लिए बेहद गोपनीयता, बहुत सारी योजनाओं, बहुत सारी मेहनत  और बहुत सारी रिहर्सल लगी। लेकिन फिर वे कम के हकदार भी तो नहीं हैं। पिता जी को सरप्राइज देना और उनका 80वां जन्मदिन उस जगह मनाना बेहद इमोशनल था, जिस जगह से वे बेहद प्यार करते हैं। उनका कार्यस्थल। ऐसा करने में मेरी मदद करने और आज रात के एपिसोड को मेरे पिता के लिए इतना खास बनाने के लिए मैं सोनी टीवी और 'कौन बनेगा करोड़पति' की पूरी टीम का आभार व्यक्त करता हूं। अगर संभव हो तो देखें।" इसके आगे उन्होंने 'हैप्पी बर्थडे अमिताभ बच्चन को हैशटैग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *