September 28, 2024

मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई को मिली बड़ी जीत, पृथ्वी शॉ ने खेली विस्फोटक पारी

0

राजकोट.
पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक बार फिर अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के नए सीजन की शुरुआत आज से ही हुई. एक मुकाबले में मुंबई ने मिजोरम को 9 विकेट से रौंद दिया. मैच में मिजाेरम की टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 98 रन ही बना सकी थी. श्रीवत्स गोस्वामी ने सबसे अधिक 31 रन बनाए. मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने 2 विकेट झटके. जवाब में मुंबई ने लक्ष्य को 10.3 ओवरों में एक विकेट पर हासिल कर लिया. यानी अभी 57 गेंद का खेल बाकी था. शॉ 34 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे. स्ट्राइक रेट 162 का रहा. 9 चौका और एक छक्का लगाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन शॉ बाहर चल रहे हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान अजिंक्य रहाणे बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 7 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 2 चौका जड़ा. इसके बाद पृथ्वी शॉ और अमन खान ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. अमन ने भी आक्रामक हाथ दिखाए. वे 22 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका और 2 छक्का जड़ा. उन्होंने पृथ्वी शाॅ के साथ 91 रन की नाबाद साझेदारी की.

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. मिजोरम की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी. उसके 5 विकेट 66 रन पर ही गिर गए थे. श्रीवत्स गोस्वामी ने 29 गेंद पर 31 रन बनाए. 2 चौका और एक छक्का लगाया. वहीं विकास कुमार ने 26 गेंद पर 24 रन बनाए. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. धवल कुलकर्णी ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. शम्स मुलानी और तानुष कोटियान को भी 2-2 विकेट मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *