September 28, 2024

Women’s Asia Cup 2022 सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, भारत को मिली आसान चुनौती

0

नई दिल्ली
 
विमेंस एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले के साथ सेमीफाइनल का शेड्यूल साफ हो गया है। इस बार भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और थाईलैंड ने नॉकआउट स्टेज में जगह बनाई है। थाईलैंड पहली बार विमेंस एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश का यूएई के खिलाफ मैच धुलने का फायदा थाईलैंड को मिला और ग्रुप स्टेज में तीन मैच जीतने वाली यह टीम सेमीफाइनल में पहुंची। इसके अलावा पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से पटखनी देकर जीत का क्रम जारी रखा।
 

एक नजर प्वाइंट्स टेबल पर डालें तो भारत और पाकिस्तान को टूर्नामेंट में 1-1 हार का सामना करना पड़ा। भारत को जहां चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ने धूल चटाई, वहीं पाकिस्तान को एसोसिएट टीम थाईलैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। भारत बेहतर रन रेट होने की वजह से प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहा। भारत पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका तीसरे तो थाईलैंड चौथे पायदान पर रही। पहला सेमीफाइनल ग्रुप स्टेज की टॉप टीम और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल दूसरे और तीसरे नंबर पर रही टीमों के बीच होगा।
 
ऐसे में भारत को आसान सी चुनौती मिली है, विमेंस एशिया कप 2022 का पहला सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को भारत और थाईलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा सेमीफाइनल दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा।
 
विमेंस एशिया कप 2022 सेमीफाइनल मैच शेड्यूल

13 अक्टूबर- पहले सेमीफाइनल, भारत बनाम थाईलैंड, सुबह 8 बजकर 30 मिनट से
13 अक्टूबर- दूसरा सेमीफाइनल, पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, दोपहर 1 बजे से

विमेंस एशिया कप 2022 लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल
विमेंस एशिया कप 2022 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क्स पर देख सकते हैं। वहीं मोबाईल या लैपटॉप पर इन मुकाबलों को देखने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लॉगिन कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *