September 28, 2024

GST की 16 टीमों ने भोपाल में पटाखे की दुकानों पर की छापेमारी

0

भोपाल
 हलालपुर पटाखा बाजार में जीएसटी (gst team) विभाग की टीमों ने आधा दर्जन दुकानों पर रेड मारी है। बिना बिल के माल मंगाने और बेचने की जानकारी मिलने पर चुनिंदा पटाखा दुकानों पर कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि हलालपुर के अलावा राजधानी में मुख्यालय के निर्देष पर 16 टीमें दस्तावेज खंगाल रही है। लाखों की कर चोरी का मामला खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

 

बता दें कि लालघाटी रोड स्थित थोक पटाखा बाजार में दीपावली पर बिना बिल के करोड़ों का माल मंगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद जीएसटी विभाग एक्शन में है, बुधवार दोपहर करीब एक बजे जीएसटी विभाग के आधा दर्जन टीमों ने एक साथ छह दुकानों पर छापा मारा। ईसाई कब्रिस्तान के पास कालू पटाखा, आतिषबाजी मार्केट में महादेव पटाखा, महालक्ष्मी पटाखा, एमपी फायर वर्कर्स और नेशनल पटाखा के अलावा लालघाटी चौराहे पर स्थित आरके पटाखा दुकानों स्टॉक के हिसाब से बिलों की जांच की जा रही है।

जीएसटी विभाग के अधिकारी एकांत रागडाले ने बताया कि मुख्यालय के निर्देष पर आतिशबाजी की दुकानों पर कार्रवाई की जा रही है। मुख्यालय को बिना जीएसटी माल मंगाने की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, कितनी कर चोरी हुई है इसका खुलासा कार्रवाई पूरी होने पर होगा। बता दें कि हलालपुर थोक पटाखा बाजार में करोड़ों का कारोबार होता है। कोरोना काल में दो साल से बाजार में कारोबारी हलचल नहीं हुई थी। बाजार में शिवाकाषी से ज्यादा माल मंगाया जाता है। जीएसटी टीम दुकानों के गोदामों पर भी सर्च करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *