September 29, 2024

दलितों को निर्देश- CM बोम्मई को पिलाएं सिर्फ ब्रांडेड चाय

0

बेंगलुरु
 
कांग्रेस ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर कर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला किया है। वीडियो में अधिकारियों को एक दलित परिवार को बोम्मई और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा सहित अन्य लोगों को साधारण चाय के बजाय केवल ब्रांडेड और पैकेज्ड चाय परोसने का निर्देश देते हुए दिखाया गया है। बोम्मई और येदियुरप्पा ने पर्यटन मंत्री आनंद सिंह, जल संसाधन मंत्री गोविंद करजोल और अन्य भाजपा नेताओं के साथ बुधवार को विजयनगर जिले के कमलापुरा में एक घर में नाश्ता करने पहुंचे थे। बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय ने उनके नाश्ते की तस्वीर और वीडियो शेयर किया।

अब कांग्रेस अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एक वीडियो लेकर आई है, जिसमें बोम्मई और उनकी टीम के वहां पहुंचने से पहले ही अधिकारी कथित तौर पर परिवार को निर्देश दे रहे थे। वीडियो में एक पुलिस उप-निरीक्षक के साथ एक अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे खाने का नमूना लेंगे। अधिकारी कथित तौर पर कह रहे हैं, "किसी कंपनी की चाय 250 ग्राम लें। अन्य चाय की की पत्ती को अलग रखें। इसका इस्तेमाल न करें। ब्रांडेड चाय ही लाएं।" कांग्रेस द्वारा शेयर किए गए वीडियो के अंत में एक स्थानीय समाचार पत्र की रिपोर्ट दिखाई गई, जिसमें बताया गया कि अधिकारियों ने दलित परिवार को ब्रांडेड आइटम का उपयोग करने के लिए कहा, न कि कोई साधारण चाय का। वीडियो में यह भी दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री और अन्य को केवल पैकेज्ड पेयजल परोसा गया।

कांग्रेस ने कहा कि इस घटना ने संघ परिवार की मानसिकता को उजागर किया है। कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर कहा, "मुख्यमंत्री के दलित घर के भोजन के तमाशे के साथ ही संघ परिवार की असली मानसिकता उजागर हो गई है। दलितों के घर पर भोजन भाजपा के लिए अपमान था। अब इसमें कोई संदेह नहीं है। क्या पेसीएम बसवराज बोम्मई ने दलितों का अपमान करने के लिए उनके घरों में प्रवेश किया था? क्या बीजेपी को दलितों पर इतना शक है?'' आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री पर आरोप लगाने के लिए PayCM टर्म का इस्तेमाल करती है। कांग्रेस का आरोप है कि सार्वजनिक कार्यों के लिए भारी कमीशन लिया जाता है। इस ट्वीट पर भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *