September 29, 2024

थरूर बोले-मैं परिवर्तन का उम्मीदवार हूं और खड़गे नेतृत्व के नेता।

0

भोपाल

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर भोपाल में हैं। उन्होंने पार्टी मीटिंग में शुक्रवार को कहा कि मैं परिवर्तन का उम्मीदवार हूं और खड़गे नेतृत्व के नेता। खड़गे वैसा परिवर्तन नहीं ला सकते जैसा मैं सोचता हूं, जो कांग्रेस और देश दोनों के लिए जरूरी है।

थरूर ने कहा, 2014 और इसके बाद हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 19% वोट मिले। इस हालत में हम कब तक रहेंगे। इसका एक ही इलाज है कि हमें जनता को दिखाना होगा कि कांग्रेस पार्टी दोबारा आकर्षित पार्टी बन रही है। AICC के अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव पर शशि थरूर ने कहा, आज हम कार्यकर्ताओं से पूछ रहे हैं कि आप क्या चाहते हो? हमें जवाब देने का मौका भी मिल रहा है। पार्टी के मूल्य पार्टी के सिद्धांत हैं।

उधर, अब तक अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाते आ रहे थरूर ने MP PCC के लिए कहा कि मेरा स्वागत जैसा MP में हुआ, वैसा कहीं नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हां ये सही है कि कई प्रदेश में मेरा स्वागत सही नहीं हुआ। जिस तरह का स्वागत खड़गे जी का हुआ, मेरा नहीं हुआ। लेकिन, जिस तरह का स्वागत मेरा MP में हुआ, मैं कमलनाथ जी और गोविंद सिंह जी का आभारी हूं।

थरूर आज सुबह भोपाल पहुंचे। एयरपोर्ट पर पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे एयरपोर्ट से रवाना होकर PCC पहुंचे। यहां PCC चीफ कमलनाथ, मप्र कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के अलावा कांग्रेस के प्रमुख नेताओं से चर्चा की। इसके बाद PCC के सभागार में डेलिगेट्स के साथ बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *