September 29, 2024

एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच चली गोली, राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल समेत पिता पुत्र की मौत

0

राजस्‍थान  
भरतपुर जिले के भुसावर पुलिस थाना इलाके के गांव पथैना में गुरुवार देर शाम एक ही परिवार के दो पक्ष आमने सामने हो गए और उनमें जमकर फायरिंग हुई, जिससे राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल समेत तीन लोगों की मौत हो गई। तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनको सरकारी अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए गांव में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
भुसावर थाना पुलिस के अनुसार दोनों पक्ष एक ही परिवार से हैं। इनके बीच लंबे समय से रंजिश चली आ रही थी। उसी रंजिश के लेकर दोनों के बीच गुरुवार शाम को कहासुनी हुई, जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई और बंदूक, लाठी व फरसे चल गए। पूरे घटनाक्रम में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हुई है।

 
फायरिंग की सूचना पर भुसावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को भरतपुर के आरबीएम अस्‍पताल पहुंचाया। यहां पर तीन घायलों को डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों की शिनाख्‍त 55 वर्षीय बृजेंद्र सिंह और उसके 28 वर्षीय पुत्र हेमू उर्फ हेमराज एवं 24 वर्षीय पुत्र किसन के रूप में हुई है। मृतक किसन राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात था। आस पास के लोगों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच करीब दस मिनट तक ताबड़तोड़ फायरिंग होती रही। गोली लगने के बाद यहां चीख पुकार मच गई थी। सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायरिंग में खून से लथपथ पिता और उसके दोनों पुत्रों को भुसावल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। पुलिस तीनों शवों को भरतपुर के जिला अस्पताल की मोर्चरी में लेकर पहुंची है, जिनका सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने दूसरे पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में लिया है।
 
मीडिया से बातचीत में मोहन सिंह ने बताया कि आपस में बच्चों के विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था | मरने वाले पक्ष के लोगों ने हमें गाली गलौज की थी। हमारे लोगों के पास हथियार नहीं हैं और ना ही हमने फायरिंग की। लाठियों से उनको पीटा था, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में भरतपुर एएसपी ने बताया कि भुसावर पुलिस थाना इलाके के गांव पथैना में दो पक्षों के बीच फायरिंग हो गयी थी। तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों शवों को भरतपुर के जिला अस्‍पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। मामले की जांच की जा रही है।

इधर, पूरे घटनाक्रम को लेकर भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। सांसद कोली ने कहा कि राजस्थान में भरतपुर अपराध के मामले में नंबर एक पर आ चुका है। फिर भी कुछ राजनेता पुलिस के अधिकारियों की पीठ थपथपाते हैं। भरतपुर में आए दिन लूटपाट, हत्या और डकैती की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस के अधिकारी इन मामलों पर लगाम लगाने में विफल नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *