September 29, 2024

उज्जैन नगर निगम अब ठेला और गुमटी संचालकों को देगा पक्की दुकानें ,१७ अक्टूबर को महापंचायत

0

उज्जैन

 महाकाल कॉरिडोर के शुभारंभ के बाद उज्जैन शहर को साफ सुथरा और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम द्वारा भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को पूरी महाकाल नगरी का नजारा अलौकिक नजर आए, इसी कड़ी में शहर में स्थित ठेला और गुमटी संचालकों को अब पक्की दुकानें देने की और कदम बढ़ा लिए हैं। जानिये कैसे मिलेगी इन्हें पक्की दुकानें।

शहर के ठेला गुमटी व्यापारियों के लिए हॉकर्स जोन विकसित करने के साथ ही पक्की दुकानें उपलब्ध करवाने की भी कवायद हो रही है। इसके लिए महापौर मुकेश टटवाल ने १७ अक्टूबर को ठेला-गुमटी व्यापारियों की महापंचायत बुलाई है। आयोजन को लेकर समिति का गठन भी किया गया है।

महापंचायत आयोजन सिमिति की बैठक हुई। महापौर ने बैठक में कहा, नगर पालिक महापौर पंचायत के माध्यम से गुमटी ठेला धारको को पक्की दुकानें देना चाहते है ताकि वे व्यवसाय ठीक से कर सके। उन्होंने सहायक राजस्व निरीक्षक से पथ विक्रेताओं की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने कहा, हम ठेला, गुमटी धारको को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के माध्यम से ऋण भी उपलब्ध करावाएंगे। इसके लिए पहली आदर्श महापौर पंचायत मे बैंको के स्टॉल लगेंगे। सहायक राजस्व निरीक्षक अपने क्षेत्र मे सम्बल योजना, कर्मकार मण्डल की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें। हॉकर्स जोन के लिए स्थल निरीक्षण व ठेला व्यापारियों को स्वास्थ्य लाभ देने मेडीक्लेम से जोडऩे का कहा।

समिति संयोजक व राजस्व विभाग प्रभारी डॉ. योगेश्वरी राठौर ने बताया कि महापौर पंचायत के आयोजन के लिए ठेला, गुमटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा कर ली गई है । उन्हें आयोजन समिति के माध्यम से आमंत्रण दिया जायेगा। बैठक में एमआईसी सदस्य शिवेन्द्र तिवारी, रजत मेहता, पार्षद कैलाश प्रजापत, गजेन्द्र हिरवे, उपायुक्त संजेश गुप्ता, सहायक आयुक्त नीता जैन मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *