September 29, 2024

अगले साल भारतीय टीम एशिया कप में भाग लेने पाकिस्तान जा सकती है

0

नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए एक बड़ी और शानदार खबर सामने आई है। एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का जा सकती है। पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी करने का मौका मिला है और बीसीसीआई इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार है। हालांकि अंतिम फैसला सरकार का रहेगा। अगर वहां से मंजूरी मिल जाती है तो 2008 के बाद भारत अगले साल पाकिस्तान का दौरा कर सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 2023 में एशिया कप के लिए भारत की पाकिस्तान यात्रा, निश्चित रूप से उस समय की सरकार की मंजूरी के अधीन होगी, लेकिन अभी, यह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एजेंडे में है। पाकिस्तान को 2023 के दूसरे भाग में 50 ओवर के एशिया कप की मेजबानी करनी है, जिसके बाद विश्व कप भारत में होगा। एजीएम नोट के अनुसार, बीसीसीआई पाकिस्तान की यात्रा के लिए तैयार है।

राजनेतिक मसलों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्वीपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गई है। अब दो चिर-प्रतिद्वंदी टीमें बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई दिखाई देती है। अगर अगले साल एशिया कप के लिए सरकार भारतीय टीम का पाकिस्तान यात्रा करने की मंजूरी दे देती है तो निश्चित है दोनों देशों के रिश्तों में सुधार आएंगे। पाकिस्तान को एशिया कप के अलावा आगामी समय में चैंपियन ट्रॉफी की भी मेजबानी करनी है।

23 अक्टूबर को आमने सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

मौजूदा समय में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के फैंस में जोश भरपूर है क्योंकि जंद महीनों में तीसरी बार यह दोनों टीमें आपस में भिड़ने वाली है। एशिया कप 2022 में दो मैचों में आमना सामना करने के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भिड़ने को तैयार है। दोनों ही टीमें इस मेगा इवेंट में अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को करेगी। पिछले साल पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था, वहीं एशिया कप में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *