September 29, 2024

एक लाख 21हजार लोगों ने देखा गांधी चौपाल का पेज : भूपेन्द्र गुप्ता

0

भोपाल

 कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह गांधी चौपालों में जुट गई है।आयोजित की जा रही गांधी चौपालों में अब भीड़ बढ़ने लगी है। सैकड़ों की तादाद में जनता चौपालों पर पहुंचकर अपनी समस्याएं और दुख दर्द बयान कर रही है।

गांधीचौपाल के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भर में अब वार्ड स्तर पर भी गांधी चौपालें लगनी शुरू हो गई हैं।अब तक 3212 चौपालों लग चुकीं हैं। सागर, जबलपुर,सतना, रीवा ,सीधी,भोपाल,इंदौर, टीकमगढ ,निवाड़ी, छतरपुर, छिंदवाड़ा,पन्ना,में 80 से अधिक चौपालें  लग चुकी हैं।अब विधानसभावार 100 चौपालों की दिशा में तेजी लाई जा रही है।

शहरों में भोपाल,टीकमगढ,सागर,निवाड़ी,सतना ,रीवा में वार्ड स्तर पर भी चौपालें आयोजित हुईं हैं।भोपाल में शहरी चौपाल की शुरूआत चौक बाजार से हुई है।जिसमें विधायक आरिफ मसूद भी उपस्थित थे।स्थानीय व्यापारी दुकान के साइन वोर्ड पर टैक्स और लाइसेंस फीस जैसे अव्यवहारिक कर फैसलों से परेशान हैं।
गुप्ता ने बताया कि शीघ्र ही गांधी चौपाल के लिये थीम सांग जारी किया जायेगा।
और चौपालों में शामिल हो रहे चौपाल संवाहकों का डाटा संकलित किया जा रहा है।अभी तक मात्र 28 दिनों में  गांधी चौपाल के फेसबुक पेज  से 19 हजार 400 से अधिक लोग इंगेज हो चुके हैं तथा 1लाख 21हजार से अधिक पोस्ट रीच हो चुकी है।
सागर संभाग की सबसे बड़ी पंचायत चंदेरा के बागेश्वरी मंदिर पर गांधी चौपाल में 200से अधिक लोग शामिल हुये,पूर्व लोकसभा उम्मीदवार को किरन अहिरवार ने बताया  मंहगाई और बेरोजगारी से गरीबी बढ रही है।10में से 8 ग्रामीण अभावों में जीवन जी रहे हैं।

गांधीचौपाल के माध्यम से तैयार सैकड़ों कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा की पूर्व तैयारी से जुड़ रहे हैं।यात्राओं में शामिल हो रहे हैं और उत्साह देखकर लगता है कि मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा भी अभूतपूर्व होगी ।गांधी चौपाल के लगभग 5000 टोपीधारी चौपाल संवाहक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *