September 29, 2024

लोक हित में सर्वांगीण विकास के लिये समग्र प्रयास जारी : मंत्री डॉ. मिश्रा

0
  •  
  • माटी कला के कलाकारों को इलेक्ट्रिक व्हील और अस्पताल को मिली सीटी स्केन मशीन

भोपाल

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार लोक हित में सर्वांगीण विकास के लिये निरंतर समग्र प्रयास कर रही है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को जिला चिकित्सालय दतिया में एक करोड़ 20 लाख रूपये की लागत की नई सीटी स्केन मशीन का शुभारंभ किया। उन्होंने माटी कला के कलाकारों को मिट्टी के बर्तन और दीपक बनाने के लिये इलेक्ट्रिक व्हील (चाक) प्रदान किये।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने सीटी स्केन मशीन का शुभारंभ करते हुए कहा कि जिला अस्पताल दतिया में आने वाले मरीजों को उपचार की बेहतर सुविधा मिल सकेगी। अब गंभीर बीमारियों की जाँच के लिये ग्वालियर, झाँसी जैसे अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा। दतिया में ही न्यूतनतम शुल्क पर सुविधा मिल सकेगी। आयुष्मान कार्ड धारकों को यह सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध होगी।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने माटी कला के कलाकारों को दीपोत्सव के पूर्व इलेक्ट्रिक व्हील (चाक) प्रदान करते हुए बधाई और शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहाकि इलेक्ट्रिक व्हील से कार्य में गति भी आयेगी और अधिक से अधिक सामग्री का निर्माण हो सकेगा। उन्होंने सभी उपस्थितजनों के साथ प्रदेशवासियों से भी अपील की कि स्थानीय माटी कलाकारों द्वारा बनाये गये मिट्टी के दीपक क्रय कर दीपोत्सव मनायें।

जनता की सुनी समस्याएँ

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को राजघाट कॉलोनी स्थित निवास पर जन-समस्याएँ सुनी। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *