September 29, 2024

इंदौर में रेल कोच रेस्टोरेंट का हुआ उद्घाटन, स्वाद के शौकिन खानपान का आनंद ले सकेंगे

0

 इंदौर
 ट्रेन में सफर करने के दौरान भोजन करने का आनंद अब शहर के लालबाग पैलेस की पीछे बने अर्बन हाट बाजार परिसर में लिया जा सकेगा। ट्रेन के कोच को यहां रेस्टोरेंट का रूप दिया गया है और उसका नाम है रेल कोच रेस्टोरेंट। मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा लीज पर दिए गए इस रेस्टोरेंट का उद्घाटन शनिवार को हुआ। चार वर्ष से शहर वालों को जिस रेस्टोरेंट का इंतजार था वह अब शुरू हुआ।

    इंदौर में स्वाद के शौकिन खानपान का आनंद कोच के अंदर बैठकर ही ले सकेंगे। कोच के दोनों तरफ रेलवे स्टेशन जैसी सजावट की गई है ताकि आगंतुक रेलवे स्टेशन का अनुभव कर सकें।

शनिवार को रेल कोच रेस्टोरेंट का उद्घाटन सांसद शंकर लालवानी ने किया। स्वाद के शौकिन खानपान का आनंद कोच के अंदर बैठकर ही ले सकेंगे। इसके अलावा कोच के दोनों तरफ रेलवे स्टेशन जैसी सजावट की गई है ताकि आगंतुक रेलवे स्टेशन का अनुभव कर सकें। पर्यटन विभाग ने रेल कोच रेस्टोरेंट शुरू करने के लिए कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग से 2015 में 21 हजार स्क्वेअर फीट जमीन ली थी।

2016 में यहां रेल कोच लाया गया था और इस रेस्टोरेंट के निर्माण के लिए विभाग ने करीब ढ़ाई करोड़ रुपये खर्च किए। 2020 में इस रेस्टोरेंट का टेंडर स्वीकृत हो चुका था और 2021 में रेस्टोरेंट लीज पर लिया गया था। कोरोना महामारी के चलते पजेशन अक्टूबर में दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *