September 29, 2024

प्रयागराज में आज से RSS की बैठक, जनसंख्या असंतुलन समेत कई विषयों पर करेंगे चर्चा

0

 प्रयागराज
 
यूपी के प्रयागराज में गौहनिया के वात्सल्य परिसर में रविवार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की चार दिवसीय बैठक शुरू होगी। बैठक में जनसंख्या नियंत्रण और जनसंख्या संतुलन पर भी चर्चा होगी। सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के नेतृत्व में संघ के शीर्ष पदाधिकारी पर्यावरण संरक्षण, कुटुम्ब प्रबोधन, सामाजिक समरसता, मातृभाषा में शिक्षा के साथ ही संघ के विस्तार पर भी चर्चा करेंगे।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने शनिवार को मीडिया को बताया कि विजयदशमी उत्सव पर डॉ. मोहन भागवत के उद्बोधन में उठाए गए मुद्दों पर बैठक में विशेष चर्चा होगी, जिनमें जनसंख्या असंतुलन, मातृभाषा में शिक्षा, महिला सहभाग, सामाजिक समरसता और समाज के सभी वर्गों के साथ संवाद प्रमुख है। अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की चार दिवसीय बैठक में इस साल मार्च में आयोजित अखिल भारतीय प्रतिनिधिसभा में बनी वार्षिक योजना की समीक्षा होगी तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्त भी लिया जाएगा। देश में वर्तमान में चल रहे समसामायिक विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।

रविवार सुबह नौ बजे बैठक शुरू होगी और प्रतिदिन चार से पांच बैठकें होंगी। बैठक में सभी 45 प्रांत के प्रांतीय संघचालक, कार्यवाह, प्रचारक और सह भागीदारी करेंगे। बैठक में संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह एवं अन्य अखिल भारतीय अधिकारियों सहित कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *