September 28, 2024

विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी का हार्ट अटैक से निधन

0

रायपुर
राज्य में कांग्रेस (congress) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी (manoj Mandavi) का आज तड़के सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक मंडावी धमतरी के सर्किट हाउस में रुके थे। रविवार को तड़के सुबह सीने में अचानक दर्द (cardiac arrest) की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही उनके हृदय की गति रुक गई थी। वहीं उनके निधन की खबर से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के निधन से कांग्रेस और राजनीतिक लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। इधर विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के निधन की खबर की पुष्टि कलेक्टर पीएस एल्मा द्वारा की गई है। सुबह 6:00 बजे मंडावी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें धमतरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित किया गया है। बताते चलें कि मंडावी अजीत जोगी सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम बघेल ने कहा कि उनका निधन हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं और उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।बस्तर के प्रभावशाली नेताओं में मंडावी का नाम लिया जाता है।

मंडावी वरिष्ठ आदिवासी नेता के रूप में भी जाने जाते हैं। गृह राज्य मंत्री के अलावा उन्होंने विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित अन्य महत्वपूर्ण पद पर अपनी सेवा दी है। 1998 में वो अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य भी निर्वाचित किए गए थे। चारामा के पास स्थित पैतृक गांव में मनोज मंडावी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *