September 28, 2024

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश,पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि

0

रुद्रप्रयाग

केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में यह हादसा हुआ है। कहा जा रहा है कि एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में 6 लोग सवार थे। इस हादसे में पायलट समेत 7  लोगों की मौत हुई है। गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है। बता दें कि दो दिन बाद पीएम मोदी का केदारनाथ और बद्रीनाथ में पीएम मोदी का दौरा है।

पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। इधर नागिरक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम राज्य सरकार के टच में है और हादसे में नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। हम लगातार हालात पर नजर बनाकर रख रहे हैं।

हेलिकॉप्टर किस  वजह से हादसे का शिकार हुआ है? अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी इसे लेकर आधिकारिक तौर से कोई पुष्टि भी नहीं की गई है। इस बात की अब जांच होगी कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ या फिर हेलिकॉप्टर में किसी तकनीकि खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है।  कि केदारनाथ में पर्यटकों को फाटा से ले जाया जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हादसे में बड़ा नुकसान हुआ है। प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए वहां गई है। एक मीडिया चैनल ने प्रत्यक्षदर्शी से बातचीत के दौरान बताया है कि वहां मौसम खराब था। वहां रह-रह कर बारिश हो रही है। इस हादसे के बाद एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में धुंध नजर आ रहा है। कुछ लोग पहाड़ पर खड़े भी नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *