September 28, 2024

भिंड में पंचायत का तालिबानी फरमान -दो युवकों को गांव में गांजा करा जूतो की माला पहना कर घुमाया

0

भिंड
शहर से लगे ग्राम दबोहा में दो युवकों को सिर मुंडवाकर गांव में घूमाने साथ ही उनके गले में जूते चप्पलों की माला पहनाने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी लगते ही देहात टीआई विनोद सिंह कुशवाह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही जांच पड़ताल बाद पुलिस ने छह नामजद आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दबोहा निवासी संतोष शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य का करीब डेढ़ महीने पहले दिलीप शर्मा पुत्र बुद्धीलाल शर्मा से विवाद हुआ था। इस विवाद में संतोष और धर्मेंद्र ने दिलीप के सिर में हसिया मार दिया था, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया था। इसी विवाद में राजीनामा के लिए संतोष और धर्मेंद्र के बड़े भाई रामवीर ने हरीराम शाक्य के माध्यम से राजीनामा का प्रस्ताव रखा। गांव के सरपंच मुरारीलाल की मध्यस्था से पंचायत बुलाई, जिसमें तय हुआ कि दिलीप के इलाज में करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च हुए थे। साथ ही उसके सिर के बाल भी चले गए थे। ऐसे में तय हुआ कि संतोष शाक्य और धर्मेंद्र शाक्य डेढ़ लाख रुपए दिलीप को देंगे। साथ ही गांव के राहुल श्रीवास को बुलाकर दोनों का मुंडन करा दिया गया। इसके बाद उनके गले में जूते चप्पलों की माला डालकर पूरे गांव में घुमाया गया। घटना की जानकारी मिलने पर देहात टीआई विनोद सिंह कुशवाह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पीडित दोनों युवकों के साथ पुलिस बुद्धीलाल और उनके बेटे दिलीप को थाने ले आई। देर रात पुलिस ने बुद्धीलाल, दिलीप, संजय, चंद्रप्रकाश सभी शर्मा, राहुल श्रीवास और काजू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इस सूचना पर देहात थाना पुलिस की जवान मौके पर पहुंच गए। इसके बाद शाक्य समाज के लोग देहात थाना पहुंचे। उन्होंने थाने का घेराव कर लिया। मामला बढ़ता देख भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान भी मौके पर आ गए।

पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर बुधराम शर्मा, संजय शर्मा, दिलीप शर्मा, काजू शर्मा, सुनील श्रीवास पर मामला दर्ज कर लिया। फिलवक्त गांव में विवाद को देखते हुए पुलिस निगरानी बढ़ा दी और पुलिस फोर्स तैनात भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *