September 28, 2024

क्रूरता: मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को कुएं में लटकाया, वीडियो बनाने वाले को पुलिस ने पीटा

0

चंदला

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के लवकुशनगर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने नाबालिग को मोबाइल चोरी के आरोप में तालिबानी सजा सुना डाली और कुएं में लटका दिया. वहीं कुएं में लटकता नाबालिग रोते हुये छोड़ देने की विनती करता रहा, लेकिन युवक का दिल नहीं पसीजा. वहीं इस तालिबानी सजा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.। दरअसल यहां एक गांव में एक मासूम को मोबाइल की चोरी के शक में एक शख्स ने कुएं में लटका दिया। जबकि कुएं में लटकाने के बावजूद मासूम कहता रहा कि उसने मोबाइल नहीं चुराया है। इसके बाद भी आरोपी को दया नहीं आई। वहीं मामले का वीडियो भी बना लिया गया।

यह है पूरा मामला
लवकुशनगर थाना क्षेत्र में अटकोंहा गांव में बीते दिन गांव में रहने वाले शख्स का मोबाइल चोरी हो गया। आरोपी ने पड़ोस में रहने वाले मासूम को मोबाइल चोरी के शक में पकड़ा। वह उसे गांव से दूर खेतों में बने कुएं के पास ले आया। यहां उस शख्स ने मासूम को हाथ से पकड़कर कुएं में लटका दिया। कुएं में लटकाने के दौरान आरोपी ने मासूम से कहा कि वह चोरी कबूल कर ले, लेकिन मासूम रोते हुए चोरी से इनकार करता रहा और कुएं से बाहर निकालने की गुहार लगाता रहा। इस दौरान शख्स का दिल नहीं पसीजा। मासूम के रोने की आवाज सुनकर पास से गुजर रहा एक नाबालिग युवक मौके पर पहुंचा। उसने बच्चे को बाहर निकालने के लिए कहा, लेकिन आरोपी ने कहा कि जब तक मोबाइल नहीं देगा बच्चे को नहीं निकाला जाएगा। इस दौरान युवक ने किसी तरह से आरोपी की करतूत का वीडियो बना लिया। इधर शाम तक जब मासूम घर नहीं पहुंचा तो, उसके माता-पिता ने तलाश शुरू कर दी। इस दौरान युवक ने उन्हें वीडियो दिखाकर बताया कि उसे तो गांव का एक युवक कुएं में लटकाए था। परिजन वीडियो लेकर पुलिस के पास गए। इसके बाद मासूम घर पहुंचा।

वीडियो बनाने वाले को पीटा
वहीं वीडियो बनाकर इस पूरी वारदात को सामने लाने वाले युवक के साथ अटकोंहा पुलिस चौकी में बदसलूकी की गई। युवक का कहना कि मासूम बच्चे के माता-पिता से पूछा गया कि वीडियो किसने बनाया है। इस पर युवक चौकी में पहुंचा तो वहां पुलिस ने उसके साथ मारपीट की। युवक ने इस मामले में एसपी से शिकायत करने की बात कही है। वहीं जब इस संबंध में बात करने के लिए लवकुशनगर पुलिस चौकी का फोन खराब होने के कारण मामले में जिम्मेदारों से बात नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *