September 28, 2024

बांग्लादेश में नोरा फतेही का डांस शो रद्द, सरकार बोली- डॉलर बचाना ज्यादा जरूरी

0

 नई दिल्ली
 
बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही के एक डांस कार्यक्रम को बांग्लादेश सरकार ने यह कहकर अनुमति नहीं दी कि वे फिजूलखर्ची में डॉलर खर्च नहीं करना चाहते। यह जानकारी बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय द्वारा सोमवार को नोटिस जारी करके दी। बांग्लादेश इस वक्त घटते विदेशी मुद्रा भंडार और महंगाई से जूझ रहा है। नोरा फतेही को महिला नेतृत्व निगम द्वारा एक कार्यक्रम में डांस प्रोग्राम के लिए आमंत्रित किया गया था।

बांग्लादेश सरकार की ओर जारी नोटिस में लिखा है, नोरा फतेही को "वैश्विक स्थिति को देखते हुए और विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखने के उद्देश्य से" कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई। सरकार का तर्क है कि इस तरह की फिजूलखर्ची से उन्हें बचना चाहिए। इसीलिए यह कदम उठाया गया है। गौर हो कि बांग्लादेश का विदेशी मुद्रा भंडार 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया है। जो एक साल पहले 46.13 बिलियन डॉलर था। इस वक्त बांग्लादेश की मौजूदा आर्थिक स्थिति यह है कि वह करीब चार महीने के आयात को कवर कर सकता है।

हिन्दी सिनेमाई की जानी-मानी अभिनेत्री
आईएमडीबी वेबसाइट के अनुसार, नोरा फतेही एक मोरक्को-कनाडाई परिवार से आती हैं। उन्होंने 2014 में हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत की थी। ही नहीं हाल ही में महाठग सुकेश चंद्रशेखर से दोस्ती को लेकर भी नोरा चर्चा में आई थी। उन पर सुकेश से करोड़ों रुपये के लग्जरी गिफ्ट लेने का आरोप है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *