September 28, 2024

पहले की भगवान राम से राहुल गांधी की तुलना,अब कांग्रेस दे रही सफाई

0

मुंबई
 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भगवान राम से तुलना की जा रही है. राजस्थान कांग्रेस के नेता प्रसादी लाल मीणा के बयान के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी एक बयान दिया है. पटोले ने कहा कि राहुल गांधी के नाम की शुरुआत र अक्षर से होती है, ठीक उसी तरह से जिस तरह से भगवान राम के नाम में र अक्षर है. उन्होंने कहा कि वह दोनों की तुलना नहीं कर रहे हैं, हो सकता है दोनों के नामों में र अक्षर का होना कोई संयोग हो.

पटोले ने कहा कि वह भगवान राम की तुलना राहुल गांधी से नहीं कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा अपने नेताओं की तुलना भगवान से करती रहती है. पटोले ने कहा कि राहुल गांधी तो एक मानव हैं और वह मानवता और देश के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

आपको बता दें कि एक दिन पहले राजस्थान कांग्रेस के नेता प्रसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी. उन्होंने कहा कि भगवान राम की तरह ही राहुल गांधी यात्रा पर निकल पड़े हैं. मीणा ने कहा कि राम ने अयोध्या से श्रीलंका की यात्रा की थी. वह पैदल ही गए थे. राहुल गांधी तो उनसे भी अधिक दूरी तय कर रहे हैं. वह तो कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा कर रहे हैं. उनकी पदयात्रा ऐतिहासिक होगी.

पूरा मामला
राजस्थान की गहलोत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा (Parsadilal Meena) ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तुलना भगवान राम (Rahul Gandhi compared to Lord Shri Ram) से कर डाली। मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि भगवान श्री राम अयोध्या से श्रीलंका तक पैदल गए थे। लेकिन वर्तमान में राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा निकाल रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी भगवान राम से भी ज्यादा पैदल जाएंगे। उन्होंने कहा कि इतिहास में आज तक ना तो कोई इतनी लंबी यात्रा निकाल पाया है और ना ही निकालेगा। मीणा का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

मंत्री परसादीलाल मीणा ने यह बयान सोमवार को दौसा जिले के लालसोट इलाके के बगड़ी गांव में दिया। मीणा ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी श्रीराम से भी ज्यादा पैदल यात्रा करेंगे। आज तक इतनी यात्रा ना तो किसी ने की है और ना ही कोई कर सकेगा। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक यात्रा है। देश को बदलने के लिए राहुल गांधी के द्वारा यात्रा निकाली जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *