September 28, 2024

Pmay : जोबट देशभर में पहले नंबर पर ओवरऑल परफॉर्मेंस में मध्य प्रदेश नं. 2

0

भोपाल

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी पुरस्कार के डेढ़ सौ दिन के चैलेंज में मध्यप्रदेश ने शानदार कार्य प्रदर्शन के आधार पर अपनी श्रेणी में देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। नगर निगम में देवास और नगरपालिका में गोहद ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है जबकि नगर परिषदों में जोबट ने अपनी श्रेणी में देश में पहला पुरस्कार प्राप्त किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल राष्टÑीय हाउसिंग कान्क्लेव में मध्यप्रदेश को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।
 
प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी पुरस्कार के डेढ़ सौ दिन के चैलेंज में मध्यप्रदेश ने देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। जबकि नगर परिषदों में जोबट ने अपनी श्रेणी में देश में पहला पुरस्कार प्राप्त किया है। मध्यप्रदेश के  नगरीय विकास और आवास विभाग  मंत्री भूपेन्द्र सिंह, विभाग के  प्रमुख सचिव मनीष सिंह और आयुक्त भरत यादव कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों पुरस्कार ग्रहण करेंगे। यह सभी पुरस्कार ग्रहण करेंगे। राजस्थान के जयपुर में कल से दो दिवसीय राष्टÑीय हाउसिंह कान्क्लेव शुरु हो रहा है। इसमें सभी राज्यों के नगरीय विकास और आवास विभाग के मंत्री अधिकारी आ रहे है। यहां पीएम आवास में बेहतर काम करने वाले राज्यों की प्रदर्शनी भी लगेगी और राज्यों के मंत्री तथा अधिकारी अपने अनुभव भी आपस में शेयर करेंगे।  

प्रदेश पर बरसे पुरस्कार
ग्रुप एक में मध्यप्रदेश को चार बड़े पुरस्कार मिले है इसके अलावा विशेष श्रेणी के चौदह पुरस्कारों में से भी तीन पुरस्कार मध्यप्रदेश को मिले है। मध्यप्रदेश को इस योजना में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्य का द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस श्रेणी में प्रदेश को तीन पुरस्कार मिलें है। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले नगर निगमों में आबादी के हिसाब से देवास नगर निगम को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले नगर निगम का द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस श्रेणी में तीन पुरस्कार मिलेंगे। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली नगर पालिका में गोहद नगर पालिका को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले नगर पालिका का द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस श्रेणी में प्रदेश को पांच पुरस्कार मिलेंगे। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली नगर परिषद की श्रेणी में आबादी के हिसाब से जोबट नगर परिषद को देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली नगर पालिका परिषद का पहला पुरस्कार प्राप्त हुआ है।  इस श्रेणी में प्रदेश को पांच पुरस्कार मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *