September 28, 2024

IRCTC घोटाले में तेजस्वी यादव को फटकारा फिर मिली राहत

0

   नई दिल्ली

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को IRCTC घोटाले में बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई की सिफारिश को नकारते हुए तेजस्वी यादव की जमानत खारिज करने से इनकार कर दिया. हालांकि, कोर्ट ने तेजस्वी को फटकार लगाते हुए आगे से ऐसे बयान न देने के लिए कहा है. कोर्ट ने पूछा कि क्या डिप्टी सीएम रहते ऐसे बयान देने चाहिए?

दरअसल, तेजस्वी यादव IRCTC घोटाले के मामले में जमानत पर हैं. सीबीआई ने हाल ही में तेजस्वी की जमानत को खारिज करने का आवेदन कोर्ट में दिया था. इसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने तेजस्वी यादव को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा था. तेजस्वी यादव मंगलवार को IRCTC घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान उन्होंने सीबीआई की दलीलों पर अपना जवाब दाखिल किया.

सीबीआई ने क्या दलील दी ?
सीबीआई ने कोर्ट से तेजस्वी यादव की जमानत खारिज करने की मांग की है. सीबीआई का कहना है कि तेजस्वी यादव IRCTC घोटाले में एक आरोपी हैं. इतना ही सीबीआई ने कहा कि तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीबीआई के अधिकारियों को धमकाया था, ताकि केस को प्रभावित किया जा सके.

सीबीआई ने कहा कि इस मामले में जांच में शामिल गवाहो को भी धमकी दी जा रही है. सीबीआई ने कहा, इस केस से जुड़े जांच अधिकारी पर एक बार, नहीं दो बार हमला हुआ. लेकिन हमारे पास कोई सबूत नहीं है. न ही हम इस केस में इसको शामिल कर रहे हैं. लेकिन यह भी एक बार की धमकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *