September 28, 2024

बड़ी खबर रीठी ग्राम पंचायत थनौरा के सचिव को जूतों की माला पहनाने की कोशिश

0

कटनी

कटनी रीठी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत थनौरा के नवनिर्वाचित सरपंच सहमति से उनके साथी द्वारा पदस्थ सचिव से अभद्रता करने का एक मामला सामने आया है। घटना से नाराज मध्यप्रदेश पंचायत सचिव संगठन रीठी के सभी सचिवों ने सोमवार को जनपद सीईओ व रीठी थाना प्रभारी को पत्र सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

 

मध्यप्रदेश पंचायत सचिव संगठन जनपद पंचायत रीठी द्वारा थाना प्रभारी रीठी व जनपद सीईओ को सौंपे गए पत्र में बताया गया है कि रीठी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत थनौरा में पदस्थ सचिव गोकरण मिश्रा पिता स्वर्गीय जमुना प्रसाद मिश्रा 18 अगस्त की ग्राम सभा ग्राम पंचायत भवन थनौरा में ग्राम सभा ले रहे थे तभी ग्राम का ही रामकृपाल चौधरी द्वारा जूतों की माला पहनाने की कोशिश की गई तथा 28 सितंबर को मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर के दौरान रामकृपाल चौधरी द्वारा सचिव गोकरण मिश्रा को गंदी-गंदी गालियां दी गई। पीड़ित सचिव गोकरण मिश्रा ने बताया कि 13 अक्टूबर को रोजगार सहायक आशीष द्वारा कहा गया कि सरपंच साहब कह रहे हैं कि पंचायत बैठक लेना है तब मैं पंचायत कार्यालय पहुंचा तो अशोक मिश्रा, अब्दुल समीम, सरपंच सुनील गर्ग, रोजगार सहायक आशीष मिश्रा एवं पंचायत चपरासी दसमंत लाल पटेल इन सब के सामने ग्राम पंचायत के सरपंच के शह पर रामकृपाल चौधरी चप्पल उतार कर मारने दौड़ा और गाली-गलौज करते हुए कहता रहा कि सरपंच को नगद पैसा दो एवं तुम यहां से अपना काला मुंह करो। रामकृपाल चौधरी द्वारा सचिव गोकरण मिश्रा को जान से मारने व झूठी शिकायत कर फंसाने की भी धमकी दी गई। साथ ही रामकृपाल चौधरी द्वारा यह भी कहा गया कि मेरे साथ मेरे गांव का सरपंच है मैरी मां जलेबी बाई उपसरपंच है मुझे 5 हजार रुपए माह चाहिए। रीठी जनपद के सचिव संघ ने घटना की शिकायत कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

सरपंच के साथी द्वारा सचिव के साथ दुर्व्यवहार की घटना के संबंध में सचिव संघ ने ज्ञापन दिया है जांच के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी

 सतीश तिवारी थाना प्रभारी रीठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *