September 27, 2024

पशुपालन मंत्री पटेल ने मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में वितरित किये हितलाभ

0
  • पात्र लोगों से शासकीय योजनाओं का अधिकतम लाभ लेने की अपील

भोपाल

पशुपालन एवं डेयरी, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने मंगलवार को पन्ना जिले के ग्राम सिन्हाई और कुँवरपुर में हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के हितलाभ का वितरण किया। पटेल ने कन्या-पूजन कर शिविर का शुभारंभ और वरिष्ठजनों का शॉल-श्रीफल से सम्मान भी किया। उन्होंने नागरिकों को नशामुक्ति की शपथ दिलाई। खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद थे।

पशुपालन मंत्री पटेल ने कहा कि शासन की जन-हितैषी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति अवश्य ले। मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में सभी पात्र हितग्राहियों को केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का अधिकतम लाभ दिलाने के प्रयास किये जा रहे हैं। शिविर में प्राप्त प्रत्येक आवेदन पर त्वरित कार्यवाही की जायेगी। अपात्र व्यक्तियों को अपात्रता के कारणों से अवगत कराने के साथ ही पात्रता की श्रेणी में शामिल होने के लिये भी जानकारी दी जायेगी। विशेष शिविरों के जरिये समस्या का समाधान किया जा रहा है। जन-प्रतिनिधि भी पात्र और वंचित लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करें।

श्रम मंत्री सिंह ने कहा कि अभियान में पात्र हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे कर चिन्हांकित हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा रहा है। साथ ही शिविर में प्राप्त आवेदनों को भी लाभ सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी 5 और 6 नवम्बर को अजयगढ़ में लगने वाले स्वास्थ्य शिविर में भोपाल के चिकित्सकों की टीम नि:शुल्क परामर्श, जाँच और उपचार करेगी। धनतेरस पर पन्ना जिले के 12 हजार हितग्राहियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में गृह-प्रवेश कराया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *