September 27, 2024

मासूम हमजा की डिमांड गृह मंत्री ने पूरी की भिजवाई साइकिल और चॉकलेट

0

बुरहानपुर
मध्य प्रदेश में बुरहानपुर के देड़तलाई के रहने वाले तीन साल के हमजा की मांग प्रदेश के गृह मंत्री ने पूरी कर दी। मंगलवार दोपहर को देवताले की चौकी प्रभारी प्रियंका नायक नई साइकिल और चॉकलेट लेकर हमजा के घर पहुंची। साइकिल और चॉकलेट पाकर हमजा बेहद खुश है। अच्छी बात यह है कि अब वह अपनी मम्मी से भी नाराज नहीं है।

 हमजा हालांकि ज्यादा बात करने के मूड में नहीं था। उसके पिता सद्दाम सिद्दिकी ने बताया कि साइकिल मिलने के बाद से वह उसी में व्यस्त है और अब मम्मी से भी नाराज नहीं है।

रविवार को सामने आया वीडियो
रविवार को बुरहानपुर जिले के ग्राम देड़तलाई में तीन साल के हमजा की मासूमियत का रोचक मामला सामने आया था। हमजा अपने पिता के साथ पुलिस चौकी पहुंचा था और मम्मी को जेल में डालने की मांग की थी। बच्चे ने शिकायत की थी कि मम्मी उसे मारती है। उसकी चॉकलेट और कैंडी भी चुरा लेती है। बच्चे की बात सुन चौकी प्रभारी भी आश्चर्यचकित रह गई थीं।

मम्मी के थप्पड़ से हुआ नाराज
मामला दरअसल यह था कि रविवार दोपहर को बच्चे की मम्मी उसे नहलाने के बाद काजल लगा रही थी। बेटा ना-नुकर कर रहा था तो मम्मी ने प्यार से एक चांटा मार दिया। इसके बाद उसने रोना शुरू कर दिया। किसी तरह उसे शांत कराया। इसके बाद वह मम्मी के खिलाफ शिकायत करने पुलिस के पास जाने की जिद करने लगा। उसने पापा से कहा कि पुलिस के पास चलो, अम्मी को जेल में भेजना है। बहुत मनाने पर भी वह नहीं माना तो पापा उसे लेकर पुलिस थाने पहुंचे थे। थाने में प्रभारी के साथ उसकी बातचीत का मासूमियत भरा वीडियो वायरल हुआ था।

गृह मंत्री ने की बात
हमजा का यह वीडियो जैसे ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पास पहुंचा तो उन्होंने वीडियो कॉलिंग के जरिये उससे बात की थी। मंगलवार सुबह 10 बजे जब गृहमंत्री का फोन आया तो हमजा अपने पिता से साइकिल के लिए जिद कर रहा था। उसने गृह मंत्री से भी नई साइकिल और चॉकलेट की मांग की। मासूम बच्चे की बात सुनकर गृहमंत्री ने तुरंत आश्वासन दिया कि हम तुम्हें साइकिल और चॉकलेट भेजेंगे, तुम अच्छे से दीपावली मनाना।

चौकी प्रभारी साइकिल लेकर पहुंची
गृह मंत्री के निर्देश पर देवताले की चौकी प्रभारी प्रियंका नायक हमजा के घर साइकिल और चॉकलेट लेकर पहुंची। इसके बाद हमजा के चेहरे पर खुशी देखने को मिली और परिवार भी इससे काफी खुश नजर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *