September 27, 2024

नगर परिषद निवास में खिला कमल, भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न

0

मंडला

निवास नगर परिषद में भाजपा का कमल खिला है। निवास नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव 18 अक्टूबर 2022 दिन मंगलवार को नगर परिषद के सभागार कक्ष में हुए इसमें अध्यक्ष-उपाध्यक्ष दोनों पदों पर भाजपा ने कब्जा जमाया। अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से हेमलता परस्ते ने पर्चा भरा। वहीं, कांग्रेस पार्टी की ओर से निशा तेकाम ने पर्चा भरा। भाजपा प्रत्याशी हेमलता परस्ते को 10 मत प्राप्त हुए, वहीं निशा तेकाम को 5 मत प्राप्त हुए। भाजपा प्रत्याशी हेमलता परस्ते इस चुनाव में विजय रहीं। उपाध्यक्ष पद को लेकर पेंच फंसा रहा। उपाध्यक्ष पद के लिए पार्षद बसंत चौधरी, विभा जैन, कांग्रेस पार्टी से संजय जयसवाल ने पर्चा भरा था।

भाजपा उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी बसंत चौधरी ने 9 मत हासिल किया और विजय हासिल की। 15 मतों में से 5 मत कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी संजय जयसवाल को मिले। दूसरी ओर विभा जैन जो कि उपाध्यक्ष पद की रेस में चल रहीं थी और उन्होंने पर्चा भी भरा था, उन पर नाम वापसी को लेकर दबाव बनाया गया। जिससे पार्टी से नाराजगी जताते हुए उपाध्यक्ष के चुनाव में पार्टी और भाजपा पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओँ की अनदेखी और उनको आगे बढ़ने से रोकने की बात कहकर उपाध्यक्ष रेस में चल रही पार्षद विभा जैन ने चुनाव से किनारा कर लिया और गुस्सा होकर घर चली गई। दरअसल नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की घोषणा होने के बाद निवास निर्वाचन अधिकारी शिवाली सिंह ने नवनिर्वाचित नगर परिषद अध्यक्ष हेमलता परस्ते एवं उपाध्यक्ष बसंत चौधरी को प्रमाण पत्र देते हुए बधाई दी। गौरतलब है कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत के साथ नगर की जनता ने आशीर्वाद दिया था 15 में से 10 सीटों में भाजपा ने कब्जा किया था। वहीं कांग्रेस की झोली में 5 ही सीटें आई थी। गौरतलब है कि वार्ड क्रमांक 8 से पार्षद हेमलता परस्ते ने निर्वाचित होकर नगर परिषद निवास की अध्यक्ष निर्वाचित हुई वहीं दूसरी ओर अंबेडकर वार्ड क्रमांक 06 से पार्षद बसंत चौधरी ने जीत हासिल करते हुए उपाध्यक्ष के पद पर काबिज हुए।

फूल माला पहनाकर किया गया जोरदार स्वागत

नवनिर्वाचित निवास नगर परिषद अध्यक्ष हेमलता परस्ते एवं उपाध्यक्ष बसंत चौधरी के निर्वाचित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाते हुए मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया एवं भारतीय जनता पार्टी द्वारा जीत का जोरदार जश्न मनाया। बधाई देने का दौर घंटो जारी रहा। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं सहित एवं नव निर्वाचित हुए अध्यक्ष उपाध्यक्ष के साथ नगर में विजय जुलूस यात्रा भी निकाली गई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष नगर में विकास के लिए वचनबद्ध हुए और कहा कि निवास को विकास की ओर निरंतर अग्रसर करते रहेंगे।

आखिर एक पार्षद ने क्यों किया वाकआउट

बता दें की उपाध्यक्ष चुनाव के पूर्व ही वार्ड 09 की निर्वाचित पार्षद सुश्री विभा जैन ने वाकआउट कर दिया। सूत्रों का कहना है की सुश्री विभा जैन को उपाध्यक्ष बनाने की बात ही पूर्व में रखी गयी थी, किन्तु अचानक ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने वाकआउट कर दिया, यह बड़ा प्रश्न है?

इनका कहना है
जनता के आशीर्वाद से मुझे पार्षद चुना गया और इसके बाद सभी के आशीर्वाद और प्यार से आज मुझे नगर परिषद अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। नगर परिषद अध्यक्ष निर्वाचित हुई हूं। जिस तरह से जनता ने मुझे प्यार दिया आशीर्वाद दिया मुझे इस पद तक पहुंचाया, उसके लिए मैं अपने नगर की जनता का धन्यवाद देती हूं। मैं यह वचन लेती हूं कि नगर के विकास को निरंतर अग्रसर रखूंगी एवं नगर की जनता एवं उनकी समस्याओं के लिए एवं नगर के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहूंगी।

हेमलता परस्ते, अध्यक्ष, नगर परिषद निवास

जिस तरह से मुझे प्रचंड मतों के साथ मेरे वार्ड की जनता ने मुझे जीत दिलाई एवं आज मैं उसी जनता के आशीर्वाद की वजह से उपाध्यक्ष निर्वाचित हुआ हूं। मैं वार्ड के एवं अपने नगर के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा। मैंने अपने नगर के विकास के लिए वचन लिया है कि नगर के विकास को निरंतर सफलता की ऊंचाइयों तक ले जाऊंगा। जन जन की समस्याओं के लिए 24 घंटे तत्पर रहूंगा। मैं अपने वार्ड वासियों को एवं नगर की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा। पार्टी ने मुझे जनता की सेवा का अवसर दिया है मैं अपनी पार्टी के विश्वास में खरा उतरूंगा।

बसंत चौधरी, उपाध्यक्ष, नगर परिषद निवास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *