September 27, 2024

मंत्री, विधायकों ने सफाई कर्मियों के थाली में रखकर धोए पैर, तिलक लगाकर बरसाए फूल

0

भोपाल
आमतौर पर अक्सर सफाई कर्मियों से लोग दूरी बना लेते हैं। उन्हीं सफाई कर्मियों के भोपाल में मंत्री, विधायक सहित कई जनप्रतिनिधियों ने पैर पखारे। दरअसल स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में राजधानी भोपाल को साफ-सुथरी शेरों की रैंकिंग में छटवां स्थान मिला है। शहर को साफ चित्र बनाने में सफाई कर्मियों का सबसे अहम रोल रहा। जिसके बाद मंगलवार को इन सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, महापौर मालती राय बीजेपी प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह, निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी समेत एमआईसी सदस्य और पार्षदों ने 10 सफाईकर्मियों के पैर धोए। इसके बाद उन्हें तिलक लगाकर और माला पहनाकर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
 
मंत्री, विधायकों ने सफाई कर्मियों के थाली में रखकर धोए पैर
जिन सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया वह अपने बीच मंत्री विधायक और महापौर समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को पाकर गदगद हो गए। सफाई कर्मी जगदीश प्रसाद ने बताया कि सम्मान पाकर काफी खुश हुई है मंत्री विधायक और महापौर ने हमसे बात की अच्छी पहल है।अगले स्वच्छ सर्वेक्षण में सफाई मित्र पूरी ताकत झोंक देंगे भोपाल को नंबर बनाने के लिए। देशभर के साफ-सुथरे शहरों में भोपाल का नाम भी शामिल हुआ है। मंत्री विधायकों से सम्मान पाकर खुशी हो रही है पहली बार इस तरह का आयोजन किया गया है।
 
एमआईसी सदस्य व ज्योति ने सफाई कर्मियों के पेड़ बुलाने के बाद जल कार्य वासी बेस प्रकोष्ठ का प्रभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि जिनकी वजह से शहर स्वच्छता की रैंकिंग में छठे पायदान पर आया है उनका सम्मान जरूरी है इन सफाई कर्मियों की वजह से भोपाल को सीवेज की श्रेणी में देशभर में पहली रैंकिंग मिली है। इसलिए पदभार ग्रहण करने से पहले उनका सम्मान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *