September 27, 2024

एक्टिविस्ट, चुनावी कप्तान या सलाहकार, अध्यक्ष पद से दूर रह क्या करेगा गांधी परिवार?

0

नई दिल्ली

साल 2022 का कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव बुधवार को अंतिम पड़ाव पर है। करीब एक पखवाड़े से चले रहे एक सवाल शशि थरूर या मल्लिकार्जुन खड़गे? इसका आज जवाब मिल जाएगा। साथ ही एक और सवाल खड़ा हो जाएगा कि नेतृत्व से दूर रहकर गांधी परिवार की भूमिका क्या होगी? क्योंकि राहुल गांधी और सोनिया गांधी पार्टी प्रमुख की रेस में नहीं हैं। वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी बहुत ही कम समय के लिए चर्चा में आया।

क्या कंसल्टेंट बनेगा गांधी परिवार?
पार्टी के वरिष्ठ नेता खड़गे पहले ही सोनिया गांधी को कांग्रेस की 'अहम' कड़ी बता चुके हैं। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने यह तक कह दिया था कि पार्टी गांधी परिवार के मार्गदर्शन और सलाह के बगैर काम ही नहीं कर सकती। रविवार को भी उन्होंने कहा कि पार्टी के मामलों में गांधी परिवार से सलाह लेने में कई शर्म नहीं है।

इधर, प्रतिद्विंदी थरूर भी इसी तरह की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि गांधी परिवार ने उन्हें और खड़गे को आशीर्वाद दिया है। उन्होंने दावा किया है कि परिवार दोनों उम्मीदवारों को एक जैसा मान रहा है। तिरुवनंतपुरम सांसद ने कहा था, 'गांधी परिवार मुझे और खड़गे जी को आशीर्वाद दे रहा है। क्योंकि हम पार्टी को मजबूत बनाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *