September 27, 2024

जबलपुर:बगैर हेलमेट वालो को न पेट्रोल मिलेगा ना ही शराब,पुलिस की समझाइश के साथ सख्ती

0

जबलपुर.
 हेलमेट नहीं पहनने वालों को कल से जबलपुर में शराब नहीं मिल रही थी. अब पेट्रोल भी नहीं मिलेगा. सड़क हादसों में कमी लाने के लिए जबलपुर पुलिस ने यह फैसला लिया है. इस फैसले में जबलपुर के सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने सहमति जताई है और अपनी तरफ से लोगों को हेलमेट पहनाने का भरोसा भी दिलाया है.

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने सड़क हादसों में हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की थी. इसके बाद प्रदेश सरकार ,पुलिस विभाग और यातायात पुलिस भी लोगों को हेलमेट पहनाने में सक्रिय हो गई. इसके साथ ही आबकारी विभाग जबलपुर ने हाल ही में शराब दुकान संचालकों को भी आदेश दिया था कि हेलमेट नहीं पहनने वाले दो पहिया वाहन चालकों शराब ना दी जाए. इस आदेश के बाद अब पुलिस ने जबलपुर के पेट्रोल पंप संचालकों को बिना हेलमेट पेट्रोल ना देने का आदेश दिया है.

पेट्रोल पंप संचालकों ने हेलमेट पहनाने का भरोसा दिलाया
हेलमेट पहनने के लिए पुलिस और पेट्रोल पंप संचालकों के बीच तकरीबन 1 घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में पंप संचालकों ने भी लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करने में सहयोग देने का आश्वासन दिया है. इसके पहले पुलिस विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए विभाग की तरफ से फ्री में हेलमेट भी बांटे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *