September 27, 2024

कपिल देव की भविष्यवाणी, भारत के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस मात्र 30 प्रतिशत

0

 नई दिल्ली
 
भारतीय वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ना हाल ही में भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। कपिल देव का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत के पहुंचने के चांस मात्र 30 ही प्रतिशत है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 23 अक्टूबर से इस मेगा इवेंट में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इसके अलावा भारत को ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से भिड़ना है और अन्य दो टीमें क्वालीफिकेशन राउंड खत्म होने के बाद तय होगी।
 

कपिल देव ने मंगलवार को लखनऊ में एक प्रचार कार्यक्रम के मौके पर कहा 'टी20 क्रिकेट में एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे शीर्ष चार में जगह बना सकते हैं? मैं उनके टॉप 4 में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए, भारत के टॉप 4 में पहुंचने के चांस मात्र 30 प्रतिशत ही है।'
 
ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में ढलने के लिए भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ही वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो गई थी। भारत ने वहां पहुंचने के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेले, जहां उन्हें एक मैच में जीत मिली तो वहीं दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद आईसीसी ने भी भारत को दो अभ्यास मैचों का प्रबंध किया था। ऑस्ट्रेलिया को भारत ने जहां हार का स्वाद चखाया, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम पहला आईसीसी इवेंट खेलेगी। इससे पहले भारत ने एशिया कप 2022 में भी भाग लिया था, मगर वहां टीम इंडिया फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *